चोरो के सामने गाजियाबाद पुलिस बेबस, सेमीस्पीड रैपिड रेल का 100 मीटर केबल चोरी, २ दिन में 4 चोरियां

(न्यूज़ लाइव नाउ – क्राइम): जैसे-जैसे सर्दिया बढ़ती जा रही हैं वैसे ही चोरियों की घटनाओं में भी वृद्धि होती जा रही है। आए दिन चोरी की घटनाओं में लगातार कुछ ना कुछ देखने के लिए मिल जाता ही जाता है। इसी के चलते चोरों ने कवि नगर और नंद गांव क्षेत्र में शिक्षिका और लाइनमैन के घरों को निशाना बनाकर लाखों के रुपए नगदी जेवर पर हाथ साफ कर दिया। वहीं ट्रांसमिशन क्षेत्र में एक घर से घर से घुसकर चोरों लाखों का सामान चुराकर ले गए।

सभी मामलों का रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस चोरों को ट्रेस करने में जुट गई है। गोविंदपुरम इंदिरा एंक्लेव निवासी कंचन शर्मा का कहना है कि मैं अपनी मां के साथ किराए पर रहती है वह पैसे से शिक्षिका है और गोविंदपुरम में कोचिंग सेंटर चलती है। 1 जनवरी को वह अपनी मां के साथ भाई के घर चली गई थी घर पर ताला लगा हुआ था भाई के घर से वापस लौटने पर मकान के ताले टूटे मिले अंदर जाने पर सामान बिखरा हुआ थाकंचन शर्मा के मुताबिक उनके घरसे एक लाख की जेवर 50000 की नगदी के अलावा बैंक की चेक बुक लॉकर की चाबी ATM कार्ड पासबुक बैंक के लॉकर की चाबी पैन कार्ड आधार कार्ड चोरी करके ले गए सूचना कर कवि नगर पुलिस ने घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरा खंगालना शुरू कर दिया है। ACP कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि किस दर्ज कर चोरों को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

सेमीस्पीड रैपिड रेल का 100 मीटर केबल चोरी

इंदिरापुरम। सेमीस्पीड रैपिड रेल को हरी झंडी मिलने के तीन महीने बाद चोरों ने रेलवे ट्रैक से 100 मीटर केबल चोरी कर ली। इस मामले में सुरक्षा कर्मियों की चूक सामने आई है। घटना से पहले चोरों ने 31 दिसंबर की रात 12 बजे ट्रैक पर केबल काटकर चोरी का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुए थे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं, आदित्य मॉल के बाहर असिस्टेंट मैनेजर की गाड़ी का शीशा तोड़कर लैपटॉप और सूटकेश चोरी कर लिया। इंदिरापुरम पुलिस चोरों की पहचान के लिए सीसीटीवी चेक कर रही है।

२ दिन पहले साहिबाबाद में भी हुई थी चोरी

गाजियाबाद के साइट 4 साहिबाबाद गांव में स्थित सरस्वती कॉलोनी में चोरो ने लगभग 10 लाख रुपए की चोरी को अंजाम दिया। चोर पड़ोसियों की छत से सीडी लगाकर पीड़ितों के घर घुसे और चोरी को अंजाम दिया। घर से दो LCD लैपटॉप लगभग 6 लाख के गहने कपडे समेत लगभग 10 लाख का नुकसान हुआ। सुबह जब मकान मालिक चौधरी निरंजन पाल काम करने के लिए उठे तो उन्होंने अपने आप को अपने कमरे में बंद पाया। उन्होंने अपने पुत्र प्रदीप चौधरी को फोन लगाया की क्या वह दरवाजा बाहर से लॉक करके गया है। तो उनके पुत्र प्रदीप चौधरी ने बताया कि वह भी अपने कमरे में लॉक है, तभी उन्होंने अपने पड़ोसियों को फोन किया, और मदद के लिए बुलाया। तो पड़ोस से आए कुछ लोगों ने उनका दरवाजा खोला तो सारी घटना का पता चला। जब उन्होंने अपने घर की हालत देखी तो उन्होंने घर का कीमती सामान गायब पाया। बेड पर सारा सामान बिखरा पड़ा था। लैपटॉप गहने नए कपड़ो समेत 2 LCD गायब थी।

अभी तक इस पर पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया है।

18 दिसंबर को ASI के घर को भी चोरो ने बनाया था निशाना

गाजियाबाद पुलिस में चोरों का दुस्साहस इस कदर बढ़ गया है, कि चोर अब पुलिस वालों के घरों को ही अपना निशाना बना रहे है। गाजियाबाद में चोरों ने एक थाने के अंदर बने स्टाफ क्वाटर में ही चोरी की घटना को अंजाम दे दिया है। दरअसल गाजियाबाद कमिश्नरेट के सिटी जोन के अंतर्गत आने वाले थाने के अंदर बने स्टाफ कालोनी में चोरों ने एक सब इंस्पेक्टर के घर को निशाना बनाया है। जहां सिहानी गेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिछले हिस्से में स्टाफ क्वार्टर बने हुए हैं। स्टाफ क्वार्टर में अलग-अलग पुलिसकर्मियों के आवास हैं। मिली जानकारी के अनुसार विजयनगर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर मनीष के मकान को चोरों ने निशाना बनाया। चोरों ने सब इंस्पेक्टर के घर से लैपटॉप, नगदी और पांच जोड़ी वर्दी चोरी कर फरार हो गए। पुलिस क्वाटर में हुई चोरी की इस घटना के बाद थाना परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। इस मामले की लिखित शिकायत थाने को दी गई है। थाने के एसएचओ ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

चोर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गौरतलब है कि पिछली सर्दियों में मसूरी थाने में तीन सिपाहियों के आवास को चोरों ने निशाना बनाया था और वहां से चोरी की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस लाइन में भी आएदिन छोटी-मोटी चोरियों की घटना सामने आती रहती हैं। सिहानी गेट थाना परिसर में हुई सब इंस्पेक्टर के घर चोरी की वारदात का खुलासा अभी तक पुलिस नहीं कर पाई है। अब देखने वाली बात है कि इस मामले में पुलिस चोर को पकड़ने के बाद एफआईआर दर्ज करेगी या फिर मामले को भी अन्य घटनाओं की तरह ही रफा-दफा कर दिया जाएगा।

Comments are closed.