चिंता बढ़ी कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 से, 91 से 92 प्रतिशत लोग घर पर ही इलाज का विकल्प चुन रहे

न्यूज़लाइवनाउ – देश में कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर से टेंशन बढ़ा दी है. इस बीच कोविड-19 के सब वैरिएंट JN.1 के 21 मामलों की पुष्टि हुई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि सब वैरिएंट JN.1 के नए 21 मामलों में से 19 मामले गोवा में दर्ज किए गए हैं. वहीं केरल और महाराष्ट्र में एक-एक मामला सामना आया है.

Corona Sub-variant JN.1 Cases: कोरोना वायरस के सब वैरिएंट JN.1 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ करार दिया है. कोरोना के नए मामलों को लेकर नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य वीके पॉल कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. पॉल ने कहा कि कोरोना की चपेट में आए लोगों में से लगभग 91 से 92 प्रतिशत लोग घर पर ही इलाज का विकल्प चुन रहे हैं.

देश में कुल कितने मामले?

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने कहा कि भले ही मामले बढ़ रहे हैं लेकिन 92.8 फीसदी मामलों में घर पर ही इलाज हो रहा है जो हल्की बीमारी का संकेत देता है. साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस के जेएन.1 को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ करार देते हुए कहा कि इससे ज्यादा खतरा नहीं है.

ये भी पढ़े: Maharashtra में कोरोना के 11 नए केस दर्ज, अब तक 35 पॉजिटिव

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बुधवार को बैठक की. मंडाविया ने मीटिंग के बाद कहा कि किसी भी प्रकार की चुनौती से निपटने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस के 614 नए मामले दर्ज किए गए. इससे कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 2,311 हो गई है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.