तेजस्वी यादव से लैंड फॉर जॉब मामले में आज पूछताछ करेगी ED, दिल्ली पहुंचे डिप्टी CM

मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगे। लैंड फॉर जॉब घोटाले के मामले में तेजस्वी यादव से ईडी दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ करेगी।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): मंगलवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होंगे। लैंड फॉर जॉब घोटाले के मामले में तेजस्वी यादव से ईडी दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ करेगी। ईडी के बुलाने पर तेजस्वी यादव सोमवार की शाम दिल्ली पहुंच गए। इससे पहले 25 मार्च को सीबीआई ने इसी मामले में तेजस्वी यादव से पूछताछ की थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार ED ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत एक अलग मामला दर्ज किया था। ईडी ने इस मामले में 25 मार्च को तेजस्वी यादव की बहन एवं सांसद मीसा भारती से भी पूछताछ की थी। दोनों केंद्रीय एजेंसियों ने इस मामले में हाल में कार्रवाई शुरू की। सीबीआई ने लालू प्रसाद और उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी और ईडी ने राजद प्रमुख के परिवार के ठिकानों पर छापे मारे थे। ईडी ने छापेमारी के बाद कहा कि उसने एक करोड़ रुपये की आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक नकदी बरामद की और अपराध में इस्तेमाल 600 करोड़ रुपये के लेन-देन का पता लगाया है।

सीबीआई का आरोप है कि नियुक्ति के लिए कोई विज्ञापन या सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया था, लेकिन पटना के कुछ निवासियों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में स्थानापन्न के रूप में नियुक्त किया गया था। सीबीआई की ओर से लालू एवं उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि तत्कालीन रेल मंत्री प्रसाद के पास नौकरी के बदले रोजगार देने का कोई अधिकार नहीं था।

Comments are closed.