French अधिकारी स्कूलों में Islamic Cultural and Religious Garment Abaya पहनने पर प्रतिबंध लगाएंगे

(न्यूज़लाइवनाउ-France) Islamic Cultural and Religious Garment Abaya अलग है. यह एक लंबा, बैगी परिधान है जो मामूली पोशाक पर Islamic मान्यताओं का पालन करने के लिए पहना जाता है, एक ग्रे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया गया है और अब तक किसी भी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ा है।

French के शिक्षा मंत्री ने रविवार (27 अगस्त) को कहा कि देश सरकारी स्कूलों में बच्चों के abaya पहनने पर प्रतिबंध लगाएगा, जो कि कुछ Muslim महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला ढीला-ढाला, पूरी लंबाई का वस्त्र है। यह घोषणा बैक-टू-स्कूल सीज़न से ठीक पहले की गई थी।

शिक्षा मंत्री Gabriel Attal ने TF1 टेलीविजन को बताया कि अब “स्कूल में abaya पहनना संभव नहीं होगा”। उन्होंने कहा कि वह 4 सितंबर से देशभर में कक्षाओं की वापसी से पहले स्कूल प्रमुखों को “राष्ट्रीय स्तर पर स्पष्ट नियम” देंगे।

महिलाओं केIslamic हेडस्कार्फ़ पहनने पर लंबे समय से प्रतिबंध लगा हुआ है और यह निर्णय French स्कूलों में abayas  पहनने पर महीनों की बहस के बाद आया है।

France ने राज्य के स्कूलों में धार्मिक संकेतों पर सख्त प्रतिबंध लागू कर दिया है क्योंकि 19वीं सदी के कानूनों ने सार्वजनिक शिक्षा से किसी भी पारंपरिक Catholic प्रभाव को हटा दिया है। हालाँकि, राष्ट्र को Muslimअल्पसंख्यकों से निपटने के लिए दिशानिर्देशों को अद्यतन करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

 Attal  ने कहा, “धर्मनिरपेक्षता का अर्थ स्कूल के माध्यम से स्वयं को मुक्त करने की स्वतंत्रता है।” उन्होंने आगे कहा कि अबाया “एक धार्मिक इशारा है, जिसका उद्देश्य स्कूल द्वारा बनाए जाने वाले धर्मनिरपेक्ष अभयारण्य के प्रति गणतंत्र के प्रतिरोध का परीक्षण करना है”।

यह भी पढ़ें: 14 बच्चों को Britain की जेल में यौन अपराधियों के लिए भेजा जा रहा है

उन्होंने कहा, “आप कक्षा में प्रवेश करते हैं, आप छात्रों को देखकर उनके धर्म की पहचान करने में सक्षम नहीं होंगे।”

मार्च 2004 के एक कानून द्वारा स्कूलों में “ऐसे चिन्ह या पोशाक पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जिससे छात्र स्पष्ट रूप से धार्मिक संबद्धता दिखाते हैं”। इसमें बड़े क्रॉस, यहूदी किप्पा और इस्लामी हेडस्कार्फ़ शामिल हैं।

Islamic Cultural and Religious Garment Abaya क्या है?

कई लोग हेडस्कार्फ़ से परिचित हैं, लेकिन abaya  अलग है। यह एक लंबा, बैगी परिधान है जो मामूली पोशाक पर इस्लामी मान्यताओं का पालन करने के लिए पहना जाता है, एक ग्रे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया गया है और अब तक किसी भी प्रतिबंध का सामना नहीं करना पड़ा है।

Islamic Cultural and Religious Garment Abaya

फ्रांसीसी शिक्षा मंत्रालय ने पिछले साल नवंबर में इस मुद्दे पर पहले ही एक परिपत्र जारी कर दिया था, जिसमें abaya को कपड़ों की वस्तुओं के समूह में से एक कहा गया था, जिनके पहनने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता था यदि वे “खुले तौर पर धार्मिक संबद्धता प्रदर्शित करने के लिए पहने जाते थे”। . सर्कुलर में बंदना और लंबी स्कर्ट को एक ही श्रेणी में रखा गया है।

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.