Ghulam Nabi Azad का 1 बड़ा बयान आया सामने, “भारत में मुसलमान पहले हिंदू थे”

(न्यूजलाइवनाउ-J&K) के मुताबिक कांग्रेस से अलग होकर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी बनाने वाले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्य मंत्री Ghulam Nabi Azad ने दिया एक बड़ा बयान।

वे बोले की हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है। और ये बातें में जम्मू कश्मीर के लोगो को कहते नजर आए। आगे वे बोलते है के सभी मुस्लमान पहले हिंदू ही थे। 

वे ये कहते हुए नजर आते है की, “ये हिंदुस्तान है और इस्लाम तो आया ही 1200 साल पहले। हिंदू धर्म तो इस्लाम से कई ज्यादा पुराना है। तो बाहर से आए होंगे जब 10-20 तो वे लोग मुगलों की फौज में थे।

Ghulam Nabi Azad कहते है की 600 साल पहले कोई मुसलमान नही था

पाकिस्तान में तो सब हिंदू से ही कन्वर्ट हुए है मुसलमान। और आगे की मिशाल आप सभी कश्मीर में देख सकते है। 600 साल पहले कोई मुसलमान नही था। इसी के साथ वे आगे कहते है की उस समय कश्मीर पंडित हुआ करते थे।”

साथ ही उन्होंने कहा की इस्लाम का जन्म 1500 साल पहले हुआ, भारत में कोई भी बाहरी नही है और हम सभी इस देश के है। भारत के मुस्लमान मूल रूप से हिंदू थे जो बाद में कन्वर्ट हुए। 

वे ये भी कहते है की कश्मीरी पंडितो का धर्मांतरण हुआ था। गुलाम नबी कांग्रेस से अलग होकर उन्होंने अपनी पार्टी  बनाई और उनके इस बयान के कई नए सार निकाले जा सकते है। 

Comments are closed.