हैरी ब्रूक ने 5 गेंदों पर 24 रन बना दिए, KKR के स्टार ऑराउंडर पर जमकर बरसे

न्यूज़लाइवनाउ – इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने वेस्टइंडीज और केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के खिलाफ आखिरी ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाकर मैच पलट दिया, और अपनी टीम को एक बेहद रोमांचक मैच में जीत दिला दी. इंग्लैंड के विस्फोटक युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने सिर्फ 7 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली, और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 442.86 का था.

Harry Brook: आईपीएल ऑक्शन शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने केकेआर के स्टार ऑलराउंडर के आखिरी ओवर में 3 छक्के और 1 चौका लगाकार अपनी टीम को लगभग हारे हुए मैच में जीत दिला दी. दरअसल, वेस्टइंडीज के दौरे पर गई इंग्लैंड के लिए यह टी20 सीरीज का तीसरा मैच था.

इस मैच के आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे, और वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमेन पॉवेल ने अपने अनुभवी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को गेंद थमाई, जो आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के भी अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. आंद्रे रसेल ने इस मैच में आखिरी ओवर डालने से पहले 3 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिए था, लेकिन आखिरी ओवर में उनका बॉलिंग फिगर पूरी तरह से बदल गया, और उसे बदलने वाले बल्लेबाज का नाम हैरी ब्रूक है.

4 चौके और 9 छक्के लगाए

हैरी ब्रूक ने रसेल की पहली गेंद पर पहली गेंद पर चौका, दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर भी छक्का, चौथी गेंद पर डबल, और पांचवीं गेंद पर भी छक्का लगाकर सिर्फ 5 गेंदों पर 24 रन बना दिए, और एक गेंद शेष रहते ही अपनी टीम को जीत दिला दी. हैरी बूक ने अपनी इस छोटी और शानदार पारी में 1 चौका, और 4 छक्के लगाए, जिसकी मदद से इंग्लैंड की टीम ने 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 226 रन बना लिए, और सीरीज गंवाने से बच गई. ब्रूक की इस पारी का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, और उनका यह फॉर्म आईपीएल 2024 के ऑक्शन में उन्हें जबरदस्त फायदा पहुंचा सकता है.

ये भी पढ़े: INDW Vs ENGW: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट में दी 347 रनों की शिकस्त, शुरुआत से लेकर आखिर तक ऐसा रहा पूरे टेस्ट का हाल

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था, लेकिन वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रनों का एक बड़ा स्कोर बना दिया था, जिसमें सबसे ज्यादा रन 82 रन निकोलस पूरन ने बनाए थे. हालांकि, वेस्टइंडीज इनते बड़े लक्ष्य को भी डिफेंड नहीं कर पाई क्योंकि इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज फिल साल्ट ने शुरू से लेकर अंत तक अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और 56 गेंदों में 109 रनों की शानदार पारी खेलकर, अंत में हैरी ब्रूक के साथ अपनी टीम को जीत दिला दी. फिल साल्ट ने अपनी पारी में 4 चौके और 9 छक्के लगाए थे, जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

बहरहाल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल की थी, लेकिन तीसरे मैच को जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में जान झोंक दी है. अब अगर इंग्लैंड चौथे टी20 मैच में भी जीत जाती है, तो पांचवां मैच दोनों टीमों के बीच सीरीज का फाइनल और डिसाइडर मैच साबित हो सकता है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.