Delhi Metro के दरवाजे में कपड़े फंसने से 1 महिला की मौत, सेंसर काम न करने से हुई ये घटना

(न्यूज़लाइवनाउ-Delhi) दिल्ली मेट्रो में एक महिला की मौत का अपने आप में अलहदा मामला सामने आया है. खबर यह है कि दिल्ली मेट्रो के दरवाजे में साड़ी और जैकेट फंसने के बाद कई मीटर तक घसीटे जाने से घायल एक महिला की मौत हो गई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि घटना 14 दिसंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर तब हुई, जब महिला अपने बेटे के साथ नांगलोई से मोहन नगर की ओर यात्रा कर रही थी.

DMRC News: दिल्ली मेट्रो की शुरुआती जांच से पता चला है कि मेट्रो के दरवाजे का सेंसर काम न करने की वजह से ये दुर्घटना हुई. इस घटना की शुरुआती जांच से पता चलता है कि दिल्ली मेट्रो के दरवाजे का सेंसर महिला के कपड़ों की मौजूदगी का पता लगाने में विफल रहा, जिससे दुर्घटना हुई. पीड़िता को ट्रेन कई मीटर तक घसीटती रही, जिससे आखिरकार वह पटरी पर गिर गई. घटना के बाद उसे तुरंत सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया और न्यूरो सर्जरी के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया.

जांच की जाएगी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रवक्ता अनुज दयाल के मुताबिाक 14 दिसंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर एक घटना घटी, जहां प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि एक महिला यात्री के कपड़े ट्रेन के दरवाजे में फंस गए थे. जिससे वह घायल हो गई. बाद में इलाज के दौरान शनिवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई. उन्होंने आगे कहा कि मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) इस घटना की जांच करेंगे. सीएमआरएस को कम समय में रिपोर्ट देने को कहा गया है.
ये भी पढ़े: सपा विधायक ने Love Jihad Committee को खत्म करने की मांग करी, क्या कुछ कहा है?

दिल्ली मेट्रो से मिली जानकारी के मुताबिक महिला की पहचान रीना देवी के रूप में की गई, जो एकल माता-पिता थीं, जो दूसरे और 14 साल के दो बच्चों के साथ नांगलोई में रहती थीं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.