आयकर विभाग के ईसाई धर्म प्रचारकों के ठिकानों पर छापे, पकडे करोड़ों रुपये

आयकर विभाग की टीम ईसाई धर्म प्रचारकों के ठिकानों पर पहुंचीं और आय के स्रोत खंगाले। दो करोड़ नकदी मिलने की सूचना है। देशी फंडिंग के साथ कैंसर, एड्स जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज का दावा कर लोगों को ठगने का आरोप है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): आयकर विभाग ने विदेशी फंडिंग और भविष्य बताने के नाम पर कैंसर, किडनी और एड्स जैसी बीमारियों के शर्तिया इलाज का दावा कर लोगों को ठगने के आरोपों के बीच पंजाब के चार जिलों में ईसाई धर्म प्रचारकों के ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान दो करोड़ रुपये की नकदी बरामद होने की सूचना है। मंगलवार को विभाग की टीमों ने पादरी बजिंदर सिंह के जालंधर और मोहाली, हरप्रीत देयोल खोजेवाला के कपूरथला, अवतार सिंह के अमृतसर स्थित ठिकानों और चर्च पर छापे मारकर आय के स्रोत खंगाले। सूत्रों के अनुसार इन पादरियों पर धर्म परिवर्तन के भी आरोप लगते रहे हैं। इसके लिए विदेश से काफी पैसा आने की सूचना मिली थी। इसकी भी जांच चल रही है।

मोहाली के न्यू चंडीगढ़ व जीरकपुर तथा जालंधर के ताजपुर स्थित घर और चर्च पहुंची और जांच शुरू कर दी। वहीं अमृतसर के कोट खालसा स्थित पादरी अवतार सिंह के ठिकानों पर विभाग ने काफी देर तक सर्च किया। छापे के दौरान कई दस्तावेज जुटाए गए सभी जगह केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे। इस दौरान किसी को भी नहीं आने-जाने दिया गया। आयकर के छापे से चर्च से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है।

पादरी बजिंदर का विवादों से पुराना नाता है। आरोपी को एक महिला को विदेश ले जाने के नाम पर दुष्कर्म करने और नशीला पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने के आरोप में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ विदेशों या संस्थाओं से पैसों के लेन-देन की शिकायतें लगातार आ रही थीं।

Leave A Reply