अमेरिकी एयरफोर्स में ब्रिगेडियर जनरल के पद के लिए भारतीय मूल के अंतरिक्ष यात्री हुए नामांकित

अंतरिक्ष यात्री राजा जे चारी को वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल के ग्रेड में नियुक्त करने के लिए नामित किया है। अमेरिकी रक्षा विभाग के मुताबिक, बाइडन ने वायु सेना के कर्नल चारी को बृहस्पतिवार को वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल के ग्रेड में नियुक्त करने के लिए नामित किया।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): अंतरिक्ष यात्री राजा जे चारी को वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल के ग्रेड में नियुक्त करने के लिए नामित किया है। अमेरिकी रक्षा विभाग के मुताबिक, बाइडन ने वायु सेना के कर्नल चारी को बृहस्पतिवार को वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल के ग्रेड में नियुक्त करने के लिए नामित किया। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री राजा जे चारी को वायु सेना के ब्रिगेडियर जनरल के ग्रेड में नियुक्त करने के लिए नामित किया है। नके नामांकन को सीनेट की मंजूरी की आवश्यकता होगी, जो सभी शीर्ष नागरिक और सैन्य नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान करती है।

चारी ने मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से एअरोनॉटिक्स में परास्नातक और मैरीलैंड स्थित यूएस नेवल टेस्ट पायलट स्कूल से स्नातक कर रखा है। चारी फिलहाल ‘नेशनल एअरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन’ के टेक्सास स्थित जॉनसन अंतरिक्ष केंद्र में क्रू-3 के कमांडर एवं अंतरिक्ष यात्री के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। चारी के पास 2,500 घंटे से अधिक की उड़ान का अनुभव है। ब्रिगेडियर जनरल अमेरिकी वायु सेना का एक सितारा जनरल ऑफिसर रैंक है। यह कर्नल के ठीक ऊपर और मेजर जनरल के नीचे होता है।

Leave A Reply