Kerala: कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन के विवादित बयान, नेतन्याहू को बिना मुकदमा चलाए गोली मार दी जानी चाहिए

(न्यूज़लाइवनाउ-Kerala): इजरायल-हमास युद्ध के बीच कांग्रेस (Congress) सांसद राजमोहन उन्नीथन के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, केरल (Kerala) के कासरगोड (Kasargod) में फिलिस्तीन एकजुटता रैली में उन्होंने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu) एक युद्ध अपराधी हैं और उन्हें बिना किसी मुकदमे के गोली मार दी जानी चाहिए क्योंकि वह इस स्तर की क्रूरता कर रहे हैं.

Congress सांसद राजमोहन ने कहा कि “आप पूछ सकते हैं कि जिनेवा कन्वेंशन के तहत सभी समझौते तोड़ने वालों के साथ क्या किया जाना चाहिए? द्वितीय विश्व युद्ध में, उन (नाज़ियों) को दोषी ठहराने के लिए नूर्नबर्ग परीक्षण नामक एक चीज़ थी जब युद्ध अपराध के आरोपियों को बिना मुकदमा चलाए गोली मार दी जाती थी. अब समय आ गया है कि नूर्नबर्ग मॉडल इजरायली पीएम के खिलाफ लागू किया जाए. बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़ा है. अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को गोली मार दी जाए.

ये भी पढ़ें: Israel-Hamas का युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ था, इजरायली हवाई हमले में गाजा पट्टी में लगभग 1400 की मौत हो चुकी है

रैली का आयोजन कासरगोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात ने शुक्रवार को किया था. राजनेता से अभिनेता बने उन्नीथन लोकसभा में कासरगोड का प्रतिनिधित्व करते हैं. आतंकी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल ने इसी तरह के एक एकजुटता कार्यक्रम को वस्तुतः संबोधित किया. इससे पहले केरल में बीजेपी में खलबली मच गई थी. इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jay Ram Ramesh) ने पार्टी का आधिकारिक बयान जारी कर निंदा की थी.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.