Meerut के मकान में हुआ विस्फोट, लोग गंभीर रूप से घायल, 2 लोगो की हुई मौत

(न्यूज़लाइवनाउ-UP) Meerut के लोहिया नगर के मकान में मंगलवार को विस्फोट हुआ है. धमाके से पूरा मकान जमींदोज हो गया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मकान के मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे की जानकारी मिलते ही इलाके के सीओ, थानेदार मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस और स्थानीय नागरिक राहत कार्य में जुटे हुए हैं. मकान के मलबे में आतिशबाजी के कॉटन मिले हैं. आशंका है कि मकान में दिवाली के पटाखे बनाए जा रहे थे. लोहिया नगर के सत्यकाम स्कूल के पास ये हादसा हुआ है.

5 लोग हुए घायल

Meerut के डीएम दीपक मीणा ने कहा कि 5 लोग घायल हुए हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. हमारी टीम मलबे को हटा रही है और तलाशी अभियान जारी है. विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand के पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई तीव्रता

बीते जून के महीने में भी मेरठ में एक घर में धमाका हुआ था. तब विस्फोट से सठला गांव में एक मंजिला मकान की छत ढह गई थी. घर के मालिक को पटाखे बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल को स्टॉक करने के लिए जगह का उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. विस्फोट से आसपास की इमारतों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई थीं. पुलिस ने बताया था कि आरोपी उसी गांव में दूसरे घर में रहता था. घर पर ताला लगा हुआ था, घटना के समय कोई भी अंदर नहीं था.

7 लोगों की मौत हो गई

इससे पहले इसी साल फरवरी के महीने में भी मेरठ में बड़ा हादसा हुआ था. तब मेरठ के दौराला में कोल्ड स्टोरेज में कंप्रेसर फट गया था. विस्फोट के कारण साइट पर लेंटर के नीचे कई मजदूर फंस गए थे. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी. डीएम दीपक मीणा ने बताया था कि कोल्ड स्टोरेज में विस्फोट के बाद छत गिर गई थी. हादसे में 10 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.