नरेंद्र मोदी जी के सपथ ग्रहण की तैयारी, आज शाम 7:15 बजे शुरू होगा समारोह। राष्ट्रपति भवन में भव्य तैयारी।

न्यूज़लाइवनाउ: नरेंद्र मोदी प्रधामंत्री पद की अपनी तीसरी कार्यकाल का शपथ ग्रहण करने जारहे है। ये समारोह राष्ट्रपति भवन में आज शाम 7:15 बजे से शुरू होगा। राष्ट्रपति भवन ने इस भव्य समारोह की तैयारियों धूमधाम से किया जारहा है, जिसमें बड़ी संख्या में कुर्सियों को व्यवस्थित करके उन्हें सफेद कपड़े से ढकते हुए तथा लाल कालीन बिछाते हुए है। अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में राष्ट्रपति भवन की रसोई के चुनिंदा व्यंजन और विशेष व्यंजन मेहमानों को परोसे जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।

मोदी के शपथग्रहण समारोह में सात राष्ट्राध्यक्षों श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ एवं भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।

इस बार बीजेपी को अकेले दम पर बहुमत प्राप्त नहीं हुआ है, सहयोगी दलों के साथ मिलकर नरेंद्र मोदी सरकार बनाने जा रहे हैं। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या इस बार मोदी सरकार तीसरी बार का कार्यकाल पूरा कर पाएगी। बीजेपी को इस बार सरकार बनाने के लिए गठबंधन के सहयोग की आवश्यकता पड़ रही है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस बार 240 सीटें जीतीं, जो कि पूर्ण बहुमत 272 के आकड़े से कुछ कम है, जिसके चलते मोदी मंत्रिमंडल में इस बार सहयोगी दलों को भी कुछ महत्वपूर्ण मंत्रालय देकर बीजेपी को उन्हें संतुष्ट रखना होगा।

Comments are closed.