नसीरुद्दीन शाह का बयान काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, PM मोदी को बताया एक्टर

न्यूज़लाइवनाउ – लोकसभा चुनाव के बीच बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह का एक फर्जी बयान वायरल किया जा रहा है. दावा किया गया है कि नसीरुद्दीन ने कहा है कि कंगना रनौत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर बाकी सभी एक्टर्स से दिक्कत है. कंगना रनौत बीजेपी के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं.

सच्चाई कुछ और ही निकली

नसीरुद्दीन शाह की गिनती देश के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक के तौर पर होती है. उन्हें लेकर एक बयान काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. हालांकि, जब इस वायरल बयान की पड़ताल की गई तो सच्चाई कुछ और ही निकली. आइए जानते हैं कि आखिर नसीरुद्दीन शाह को लेकर किए गए दावे की असल सच्चाई क्या है और किसने इस बयान को वायरल किया है.

न्यूज चेकर ने जब नसीरुद्दीन शाह के जरिए दिए गए कथित बयान को लेकर फैक्ट चेक किया तो सच्चाई सामने आई. गूगल पर जब नसीरुद्दीन शाह और उनके बयान के कुछ कीवर्ड्स को सर्च किया गया तो एक भी ऐसी रिपोर्ट नहीं मिली, जिसमें उन्होंने ऐसा कुछ कहा हो. फैक्ट चेक के दौरान पता चला कि उनके बयान को एक्स के एक पैरोडी ट्विटर अकाउंट @naseruddin_shah ने 9 फरवरी, 2021 को ट्वीट किया था. अब ये अकाउंट बंद हो चुका है.

ये भी पढ़े: दिल्ली हाईकोर्ट में एक्टर ने लगाई याचिका, भिड़ू बोलकर जैकी श्रॉफ की नकल नहीं कर पाएंगे लोग?

फैक्ट चेक के दौरान ये भी मालूम चला कि इस फर्जी एक्स अकाउंट को लेकर फरवरी, 2021 में कई सारी रिपोर्ट्स छापी गई थीं. इनमें बताया गया था कि ये अकाउंट नसीरुद्दीन शाह से जुड़ा हुआ नहीं है. इसने जनवरी और फरवरी 2021 के बीच किसान प्रदर्शन के दौरान उनके नाम पर कई सारी फर्जी अफवाहें फैलाई थीं. रिपोर्ट्स को यहां, यहां और यहां क्लिक कर पढ़ा जा सकता है.

एनडीटीवी न्यूज पर छपी 8 फरवरी, 2021 की एक रिपोर्ट में नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना शाह पाठक ने साफ कर दिया था कि उनके पति का कोई ट्विटर अकाउंट नहीं है. रिपोर्ट को यहां क्लिक कर पढ़ा जा सकता है. जैसा की रत्ना शाह पाठक पहले ही साफ कर चुकी हैं कि नसीरुद्दीन शाह का कोई भी एक्स अकाउंट नहीं है. इससे साफ होता है कि उनके नाम के साथ इस बयान को जोड़कर फर्जी तरीके से वायरल किया जा रहा है. नसीरुद्दीन शाह ने इस तरह का कोई भी बयान नहीं दिया है. एक्स पर वायरल बयान पूरी तरह से फर्जी और गलत है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.