Bengaluru Blast Case के आरोपी से जुड़े अहम सुराग लगे NIA के हाथ, ‘राम मंदिर सर्किल पर उतरा… PFI से भी कनेक्शन,’

न्यूज़लाइवनाउ – कुछ दिनों पहले कर्नाटक के बेंगलुरु में स्थित मशहूर रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले में ऱाष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को अहम सुराग मिले हैं. मामले में संदिग्ध का चेहरा सामने आ चुका है और उसकी तलाश में टीम अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. साथ ही इस संदिग्ध के कुछ साथियों का भी पता चला है. बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मामले की जांच एनआईए कर रही है. एजेंसी कर्नाटक की कई जगहों पर तलाशी भी ले रही है.

खंगाल रहे सीसीटीवी फुटेज

एनआईए ने जो नए सीसीटीवी स्टिल इमेज शुक्रवार और शनिवार को जारी किए थे उसमे संदिग्ध बिना टोपी के दिखाई दे रहा है. जांच के दौरान एजेंसी को पता चला है कि धमाके की शाम संदिग्ध बेल्लारी बस स्टैंड के सीसीटीवी में कैप्चर हुआ. ⁠वहां से उसने एक ऑटो किराए पर लिया और शहर के अंदर गया. साथ ही ⁠उसकी दो लोगों से बात करते हुए भी सीसीटीवी में पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़े: कर्ज भरोसे हथियार खरीदने वाले पाकिस्तान को लेकर भारत क्या सच में है परेशान? इसलिए भारत के लिए चिंता का है विषय

⁠तहकीकात में पता चला कि ये दो लोग कलबुर्गी (गुलबर्गा) के बताए जा रहे हैं. इन दोनों ने बस संख्या KA 32 F 1885 में बेल्लारी से कलबुर्गी तक का सफर किया. जिसमें से एक जहां कलबुर्गी के राम मंदिर सर्कल पर उतरा. वहीं दूसरा शहर के बस स्टैंड तक गया. एनआईए की टीम इस समय कलबुर्गी में है और यहां के बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन सहित अन्य जगहों की सीसीटीवी खंगाल रही है.

कलबुर्गी के पास ही बीदर जिले के हुमनाबाद में भी तलाशी ली जा रही है. ये जगह तेलंगाना राज्य से लगती है. ख़ास बात यह है कि बीदर की सीमा तेलंगाना के कामरेड्डी से लगती है जहां एनएआईए ने प्रतिबंधित पीएफआई के मॉड्यूल का खुलासा किया था और बैंगलुरु धमाकों के दूसरे दिन फरार अब्दुल सलीम को गिरफ्तार किया था.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.