पंजाब में भी हुई ‘नो एंट्री’ I.N.D.I.A. गठबंधन की, केजरीवाल बोले- उम्मीदवारों का ऐलान 10-15 दिनों में

न्यूज़लाइवनाउ – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार ( 10 फरवरी) को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ राज्य में विपक्ष के इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) का एक तरह से अंत हो जाएगा.

Arvind Kejrrwal: आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी अगले 10-15 दिनों में इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक उन्होंने ने कहा कि पार्टी अगले 10-15 दिनों में इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. केजरीवाल ने कहा, “दो साल पहले, आपने (जनता) हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं.”

14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दो महीने में लोकसभा चुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक – कुल 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी को जिताना होगा.

ये भी पढ़े: Pakistan Election 2024 के बीच बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर बोला हमला, हुई 1 अधिकारी की मौत

आम आदमी पार्टी प्रमुख की इस टिप्पणी से पता चलता है कि पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत आगे नहीं बढ़ी. गौरतलब है कि पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि पंजाब और दिल्ली में कांग्रेस और APP दोनों ने पिछले महीने चंडीगढ़ के मेयर का चुनाव एक साथ लड़ा था, जिससे संकेत मिला था कि वे लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन करेंगे. हालांकि, अब केजरीवाल के बयान से संकेत मिलता है कि दोनों दल पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.