अमेरिका में मस्जिद के बाहर इमाम की मौत के बाद इलाके में दहशत, कनेक्शन कहा से जुड़ा है?

(न्यूज़लाइवनाउ-US) अमेरिका के न्यूयॉर्क में 3 जनवरी 2024 को एक मस्जिद के पास गोलीबारी में एक इमाम जख्मी हो गए थे, अब उनकी मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी एएफपी ने अधिकारियों के हवाले से इसकी जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि न्यूयॉर्क के पास एक मस्जिद के बाहर बुधवार को जिस इमाम को गोली मारी गई थी, अब उनकी मौत हो चुकी है.

Imam Killed in US: अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक मस्जिद के सामने इमाम की हत्या कर दी गई. इसके तार इजरायल-हमास जंग से जुड़ने की आशंका है. संयुक्त राज्य अमेरिका परिवहन सुरक्षा प्रशासन की प्रवक्ता लिसा फार्बस्टीन ने कहा, “हसन शरीफ 2006 से नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिवहन सुरक्षा अधिकारी थे.”

इमाम की मौत के बाद पुलिस एहतियाती तौर पर मस्जिद के सामने तैनात है. काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) के न्यू जर्सी चैप्टर में प्रकाशित तस्वीरों में मस्जिद मुहम्मद-नेवार्क मस्जिद, दो मंजिला पीले और हरे रंग के परिसर के बाहर तैनात पुलिस वाहन दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़े: Afghanistan में भूकंप के तेज झटके, रात को भी आया था 2 बार भूकंप

लिसा फार्बस्टीन ने कहा, “हम उनके गुजर जाने का गहरा सदमा लगा है. हम उनके परिवार, दोस्त और साथियों को अपना शोक व्यक्त करते हैं.”

हमले के पीछे की वजह जानिए

न्यू जर्सी के नेवार्क शहर की पुलिस ने कहा है कि इस घटना के पीछे का मकसद अभी सामने नहीं आ पाया है. हालांकि हालिया घटनाओं पर नजर डालें तो दिखता है कि इजरायल-हमास जंग की वजह पूरे अमेरिका इस्लाम और यहूदी विरोधी हत्याएं हो रही हैं. इमाम की हत्या के बाद भी इसे इस्लाम विरोधी हत्या कहा जा रहा है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.