पीएम मोदी ने पंकज उधास के निधन पर दुख व्यक्त किया

न्यूज़लाइवनाउ – मशहूर गायक पंकज उधास ने आज सुबह 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. उन्हें कुछ समय पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मशहूर गायक पंकज उधास का निधन हो गया है. उन्होंने 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उनके करीबियों ने बताया कि पंकज उधास को कुछ महीने पहले कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वो पिछले कुछ महीने से किसी से मिल नहीं रहे थे.

पंकज उधास ने आज सुबह 11 बजे मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली. पिछले कुछ समय से वो ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे. जानकारी के मुताबिक पंकज उधास को कुछ महीने पहले कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वो पिछले कुछ महीने से किसी से मिल नहीं रहे थे. पंकज जी का पार्थिव शरीर अभी ब्रीच कैंडी अस्पातल में ही है. भाइयों का इंतजार है. कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पंकज उधास को कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं. उन्हें साल 2006 में भार सरकार ने पद्मश्री से नवाजा था. इसके अलावा, उन्हें महाराष्ट्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र गौरव पुरस्कार (2012) भी दिया गया है. इसके अलावा, उन्हें नाम फिल्म के गाने “चिट्ठी आई है” के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी दिया जा तुका है. इसी गाने के लिए उन्हें नैशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

कई पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं पंकज उधास

पंकज उधास को कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं. उन्हें साल 2006 में भार सरकार ने पद्मश्री से नवाजा था. इसके अलावा, उन्हें महाराष्ट्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र गौरव पुरस्कार (2012) भी दिया गया है. इसके अलावा, उन्हें नाम फिल्म के गाने “चिट्ठी आई है” के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी दिया जा तुका है. इसी गाने के लिए उन्हें नैशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

ये भी पढ़े: Allu Arjun की बेटी Arha का वीडियो हुआ वायरल, ट्विस्ट के साथ रिक्रिएट किया बॉबी देओल का जमाल कुडू स्टेप

मशहूर सिंगर और पंकज उधास के दोस्त अनूप जलोटा ने बताया कि पंकज उधास को पैंक्रियाज यानी अग्नाशय का कैंसर था और ये बात उन्हें 4 महीनों से पता थी. पंकज उधास के निधन की खबर आने के बाद पीएम मोदी के ऑफिशियल एक्स हैंडल से पोस्ट कर लिखा गया है, ”हम पंकज उधास जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं. उनकी गायकी में अलग-अलग इमोशन्स होते थे और उनकी गजलें सीधे आत्मा से बात करती थीं. वह भारतीय संगीत के एक प्रकाश स्तंभ थे, जिनकी धुनें पीढ़ियों से चली आ रही थीं. मुझे पिछले कुछ सालों में उनके साथ हुई अपनी विभिन्न बातचीतें याद हैं.”

इसके अलावा, पीएम मोदी ने ये भी कहा कि उनके जाने से संगीत जगत में खालीपन आ गया है. इसके अलावा, कई दूसरी हस्तियों जैसे झारखंड के गवर्नर सीपी राधकृष्णन और सोनू निगम ने भी निधन की खबर पर शोक व्यक्त किया है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.