PM Modi ने Global Investors Summit का किया उद्घाटन, उत्तराखंड में हुआ समिट शुरू

न्यूज़लाइवनाउ – दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज यानी शुक्रवार (8 दिसंबर) से देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में शुरू हो रहा है. उत्तराखंड सीएमओ ने कहा कि समिट के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

Global Investors Summit Dehradun: पीएम मोदी आज देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 की शुरूआत की है. यहां लीजिए इस इवेंट की हर अपेडट. समिट को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश से एक ओर जहां रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे, वहीं दूसरी ओर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को भी नई मजबूती मिलेगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए “उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023” का आयोजन किया जा रहा है. इकोलॉजी और इकॉनमी का समन्वय बनाते हुए इस निवेश को धरातल पर उतारा जाएगा. जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अधिक अवसर सृजित होंगे. सीएम ने कहा कि इससे प्रदेश के विकास को अभूतपूर्व गति मिलने के साथ ही यहां की आर्थिक स्थिति को भी नई मजबूती प्राप्त होगी. देश-विदेश से उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट -2023 के लिए देवभूमि पधारने वाले सभी निवेशक महानुभावों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन.

ये भी पढ़े: हालही में बाबा बालकनाथ पहुंचे दिल्ली अमित शाह से मिले, राजस्थान के सीएम पद पर कौन बैठेगा?

दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट के चलते देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में विद्यालय बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. इन्वेस्ट समिट के चलते को ट्रैफिक रूट भी बदले गए हैं. ट्रैफिक को 2 दिनों के लिए डायवर्ट किया गया है. जिला प्रशासन ने 8 और 9 दिसंबर को देहरादून, विकासखंड सहसपुर, डोईवाला, रायपुर और विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत सभी शासकीय अशासकीय निजी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के तहत राज्य सरकार अब तक 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश एमओयू पर हस्ताक्षर कर चुकी है. इस समिट को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लंदन, यूएई का दौरा भी किया था और लोगों को उत्तराखंड आने का निमंत्रण दिया था.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.