Rohit Sharma को मिला अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण, इंग्लैंड सीरीज से पहले है कार्यक्रम

न्यूज़लाइवनाउ – अयोध्या में राम मंदिर के लिए अगले महीने होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी निमंत्रण मिला है. वह उन 8 हजार लोगों में शामिल हैं जिन्हें इस कार्यक्रम में बुलाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है.

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में जनवरी 2024 में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ संस्था ने रोहित शर्मा को भी निमंत्रण भेजा है.अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को रखा गया है. यह कार्यक्रम मंदिर की कर्ता-धर्ता संस्था श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की देख-रेख में पूरा होगा. यही संस्था इस भव्य आयोजन के लिए देश-दुनिया के लोगों को निमंत्रण भी दे रही है.

इसी के तहत 8000 लोगों को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इन आठ हजार में से छह हजार साधू-संत होंगे. बाकी दो हजार अतिथियों में रामजन्म भूमि के लिए लड़ने वाले लोगों के परिवार, कार्यकर्ता और नामी-गिरामी शख्सियतें रहेंगी.

ये भी पढ़े: Gautam Gambhir ने लीजेंड्स लीग में शानदार बल्लेबाजी करते दिखे, लगाए एक के बाद एक छक्के चौके

भारतीय राजनीति के लगभग सभी बड़े चेहरे इस दौरान नजर आने वाले हैं. कई बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सितारे भी यहां आमंत्रित है. देश के सबसे बड़े उद्योगपति रतन टाटा, मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी को न्योता दिया जा चुका है. अमिताभ बच्चन को भी बुलाया गया है. खेलों की दुनिया से भी बारी-बारी से नाम सामने आ रहे हैं. बुधवार को ही खबर आई थी कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया है. अब यहां रोहित शर्मा को भी निमंत्रण मिलने की खबरें हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए इस आयोजन का हिस्सा बनना थोड़ा मुश्किल होगा. दरअसल 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है. टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड एक बेहद मजबूत टीम है. जब राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा तब रोहित और विराट इंग्लैंड की चुनौती से निपटने की तैयारी कर रहे होंगे. ऐसे में इन दोनों के लिए मैच से दो दिन पहले किसी भी तरह के कार्यक्रम में हिस्सा लेना संभव नहीं होगा.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.