पीएम मोदी ने नेपाली के PM प्रचंड से की बात, द्विपक्षीय व विभिन्न पहलुओं पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने नेपाली समकक्ष पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड' से फोन पर बात की तथा दोनों देशों के बीच दोस्ती के गहरे संबंधों को और मजबूत करने के लिए भारत-नेपाल सहयोग के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। मोदी और प्रचंड के बीच टेलीफोन पर बातचीत दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की जारी परंपरा का हिस्सा है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने नेपाली समकक्ष पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ से फोन पर बात की तथा दोनों देशों के बीच दोस्ती के गहरे संबंधों को और मजबूत करने के लिए भारत-नेपाल सहयोग के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की। मोदी और प्रचंड के बीच टेलीफोन पर बातचीत दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की जारी परंपरा का हिस्सा है। इसके साथ ही 31 मई से 3 जून 2023 तक प्रधानमंत्री प्रचंड की हाल की भारत यात्रा के दौरान हुई चर्चाओं की प्रगति का जायजा लिया, ताकि द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाया जा सके और गहरी साझेदारी को और मजबूत किया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “आज नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ बात करके खुशी हुई। 1 जून को नई दिल्ली में हमारी सार्थक वार्ता के आधार पर, हम अपनी चर्चाओं से महत्वपूर्ण निर्णयों के कार्यान्वयन में तेजी लाने की आवश्यकता के बारे में सहमत हैं। इससे भारत और नेपाल के बीच बहुमुखी साझेदारी और मजबूत होगी।”

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘दोनों नेताओं ने भारत-नेपाल द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की और 31 मई से 3 जून 2023 तक नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड की भारत यात्रा के दौरान हुई वार्ताओं के बाद की प्रगति पर चर्चा की, ताकि द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाया जा सके तथा दोस्ती के गहरे संबंधों को और मजबूत किया जा सके।”

Comments are closed.