उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के मंदिरो में तोड़फोड़, 12 मूर्तियां की खंडित, भारी पुलिस बल तैनात

उन मंदिरो में से एक मंदिर 100 साल से भी पुराना बताया जा रहा है। इस घटना से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने मंदिरों पर हमला करने वाले बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है। कहा जा रहा है कि बदमाशों ने हिंदू देवी-देवताओं की 12 मूर्तियों को भी खंडित कर दिया है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के गुलावठी के बराल गाँव से चार हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। उन मंदिरो में से एक मंदिर 100 साल से भी पुराना बताया जा रहा है। इस घटना से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने मंदिरों पर हमला करने वाले बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है। स्थानीय लोगों के अनुसार बदमाशों ने हिंदू देवी-देवताओं की 12 मूर्तियों को भी खंडित कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना को बुधवार “31 मई 2023” देर रात बुलंदशहर के गुलावठी के बराल गाँव में अंजाम दिया गया। स्थानीय लोगों ने संदेह जताया है कि बदमाशों ने जान-बूझकर माहौल बिगाड़ने के इरादे से मंदिरों पर हमला किया। जब स्थानीय लोगों को पता चला कि चार मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है, तो उन्होंने तत्काल इस बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मंदिर को सील कर दिया।

गुरुवार (1 जून 2023) सुबह कुछ श्रद्धालु मंदिरों में पूजा करने पहुँचे। यहाँ उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को खंडित पाया। बाद में उन्हें यह भी पता चला कि ऐसा शहर के कुल चार मंदिरों में हुआ है। अधिकारियों ने मामले की जाँच शुरू कर दी है और स्थानीय हिंदू संगठनों को बदमाशों को पकड़ने व उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। एहतियातन गाँव में भारी पुलिसबल भी तैनात कर दिया गया है।

Comments are closed.