WC Final Live: Ind vs Aus लाइव स्कोर अपडेट, विश्व कप फाइनल: दोपहर 1:30 बजे टॉस, पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी?

WC Final Live 2023: आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल में आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। मेज़बान देश लगातार चौथी बार प्रतियोगिता के फ़ाइनल में भाग लेगा, जिसकी शुरुआत 2011 में भारत से हुई थी. रोहित शर्मा के जुझारूपन और विराट कोहली के आश्वासन के कारण, बल्लेबाज़ी इकाई ने अब तक अपने सभी खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया है. मोहम्मद शमी की उत्कृष्टता ने उनके गेंदबाजी प्रयास को आगे बढ़ाया है, जिससे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को फलते-फूलते देखा गया है.

इस बीच, विश्व कप में रिकॉर्ड आठवें फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का इंतजार है क्योंकि पांच बार का चैंपियन विश्व कप फाइनल में दूसरी बार भारत से भिड़ेगा। उनकी पिछली मुलाकात दो दशक पहले 2003 विश्व कप में हुई थी. यह प्रतियोगिता रिकी पोंटिंग की टीम ने 125 रनों के अंतर से जीती थी. टीम इंडिया अगर विश्व कप जीतती है यह उसका तीसरा खिताब होगा.वहीं, ऑस्ट्रेलिया की नजर पांचवीं बार चैंपियन बनने पर है.

टॉस से पहले जसप्रीत बुमरहा ने कहा “केंद्रित रहना और काम करना बहुत महत्वपूर्ण है। माहौल बढ़िया है, परिवार हमेशा साथ रहेगा. जब हम घरेलू मैदान पर खेलते हैं तो हमें हमेशा समर्थन मिलता रहता है. लेकिन जो महत्वपूर्ण है वह भारत के लिए काम करना और वर्तमान में बने रहना है.

Comments are closed.