सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे-3 पलटे, कई घायल

राजस्थान के पाली में आज सुबह बांद्रा टर्मिनस जोधपुर सूर्य नगरी एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं. इस घटना के बाद ट्रेन के एक यात्री ने घटना के बारे मे जानकारी दी।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): राजस्थान के पाली में बांद्रा टर्मिनस जोधपुर सूर्य नगरी एक्सप्रेस की 11 बोगियां, सोमवार सुबह 3:27 पर पटरी से उतर गईं। जिसके बाद लोगो मे अफरा-तफरी मच गयी । वहीं चार बजे से लगातार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस जोधपुर रेल मंडल पर हुई दुर्घटना की सीधी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

आला अधिकारियों से ली हादसे की जानकारी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे के आला अधिकारियों से भी इस हादसे की जानकारी ली है। उन्होंने हादसे को लेकर रेलवे के अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं। वहीं उत्तर पक्ष्चिम रेलवे के महा प्रबंधक विजय शर्मा और प्रधान कार्यालय के अन्य उच्च अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं जोधपुर रेल मंडल की मंडल रेल प्रबंधक घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और राहत बचाव कार्य जारी है।

जोधपुर के हेल्पलाइन नंबर
0291- 2654979(1072), 0291- 2654993(1072), 0291- 2624125, 0291- 2431646

यात्री ने बताई आपबीती

ट्रेन में सवार एक यात्री ने बताया। मारवाड़ जंक्शन से गाड़ी के रवाना होने के 5 मिनट बाद ही ट्रेन के भीतर वाइब्रेशन की आवाज आई और करीब 2-3 मिनट बाद गाड़ी रुक गई। लोग गहरी नींद में थे..तभी अचानक तेज धमाके सी आवाज आई। मैं नीचे आ गिरा। आंखे खुली तो देखा लोग इधर उधर भाग रहे थे। परेशान हो रहे थे.. बच्चे रो रहे थे। महिलाएं उनको चुप करा रहीं थी। किसी के सिर में चोट है तो किसी के हाथ पैरों में .. लोग अंधेरे में अपना सामान तलाश रहे थे। वे भी काफी डर गए थे.लेकिन बाद में पता चला कि उनकी ट्रेन डिरेल हो गई है.उसके बाद फिर रेलकर्मी मौके पर पहुंच कर मरम्मत कार्य शुरू हो गए।
घटना के लगभग 20 मिनट के भीतर ही एंबुलेंस पहुंच गई।

Leave A Reply