Aamir Khan हुए इमोशनल, जब पिता के संघर्ष को याद करा

न्यूज़लाइवनाउ – बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर आमिर खान इस साल अपना 59वां बर्थडे मनाएंगे. 13 मार्च 1965 को आमिर खान मुंबई में जन्मे और उनकी कर्मभूमि भी मुंबई ही है. आमिर के पिता ताहिर हुसैन थे जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में बनाई थीं. उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब वो कर्ज में डूब गए थे. आमिर खान ने उस दौर का जिक्र करते हुए कई बातें शेयर की. उन्होंने अपने पिता के कर्ज के बारे में भी बताया.
Aamir Khan recall his Father Struggle: आमिर खान मशहूर फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन के बेटे हैं जो एक समय में भयंकर कर्ज में डूबे थे. एक्टर ने इसके बारे में खुलासा किया. आमिर खान ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म यादों की बारात (1973) से डेब्यू किया था. इस फिल्म को उनके पिता ताहिर हुसैन के निर्माण और अंकल नासिर हुसैन के निर्देशन में बनी थी. आमिर खान ने एक बातचीत के दौरान अपने पिता के कर्ज वाले दौर के बारे में बातें शेयर की हैं.

पिता जब कर्ज में डूबे थे

ह्यूमन ऑफ बॉम्बे से बातचीत के दौरान आमिर खान ने अपने पिता ताहिर हुसैन के बारे में कुछ खुलासे किए. उन्होंने बताया कि उनके पिता की कुछ फिल्मों बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं की थी, कुछ फ्लॉप हो गई थी तो वो बहुत परेशान हो गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ने कहा, ‘एक चीज जिसने हमें बहुत परेशान किया था वो अब्बा जान को देखकर हुआ था. शायद उन्हें लोन का कोई आइडिया नहीं था. उनको प्रॉब्लम में देख के तकलीफ होती थी. हम अक्सर देखते थे कि वो उन लोगों से फोन पर बात करते थे जिनसे उन्होंने पैसे लिए थे.’

ये भी पढ़े: रणदीप हुड्डा ने अंकिता लोखंडे को Swatantra Veer Savarkar में कास्ट करने से किया मना, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

आमिर खान ने आगे कहा, ‘उनका झगड़ा शुरू हो जाता था और वो फोन पर कहते थे कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसे नहीं हैं. मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं. ये सब उन्हें परेशान करता था. क्योंकि लेनदार उन्हें फोन करते थे. फोन पर हम उन्हें लड़ाई करते थे.’ आमिर खान के पिता ने हमारा खानदान, दुल्हा बिकता है, जज, जनम जनम नका साथ, जख्मी, मदहोश जैसी फिल्में बनाई थीं.

अगर आमिर खान की बात करें तो पिछले कुछ सालों से उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही हैं. उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा साल 2022 में आई थी जो फ्लॉप रही. इसके बाद से उनकी कोई फिल्म नहीं आई और अभी उनके किसी प्रोजेक्ट्स की बात भी सामने नहीं आई है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.