दिल्ली हाईकोर्ट में एक्टर ने लगाई याचिका, भिड़ू बोलकर जैकी श्रॉफ की नकल नहीं कर पाएंगे लोग?

न्यूज़लाइवनाउ – बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर जैकी श्रॉफ अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उनका स्टाइल और बोलने का अंदाज ही है जो उन्हें बाकी बॉलीवुड एक्टर्स से अलग बनाता है. जैकी जब भी किसी से बात करते हैं तो भिड़ू शब्द का इस्तेमाल जरुर करते हैं. जैकी श्रॉफ के इस शब्द का इस्तेमाल हर कोई करने लगा था जिसकी वजह अब एक्टर ने उन लोगों के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है. जैकी श्रॉफ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की है. उन्होंने इस याचिका में उनके निजी और पब्लिसिटी अधिकारों की रक्षा की मांग की है.

सुनवाई 15 मई को होगी

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने अपनी पहचान और प्रचार से जुड़े अधिकारों की सुरक्षा की मांग की है. जैकी श्रॉफ ने उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज और शब्द ‘भिडू’ का उपयोग करने वाली के संस्थाओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है.

ये भी पढ़े: Dia Mirza ने खोला पर्सनल लाइफ से जुड़ा राज, मां कहकर नहीं बुलाती हैं सौतेली बेटी

जैकी श्रॉफ ने कहा है कि अदालत इस बात का निर्देश दे कि सोशल मीडिया और एआई एप्स के अलावा किसी भी प्लेटफॉर्म पर उनकी आवाज, तस्वीर या उनसे जुड़ी किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले उनसे परमिशन ली जाए. बिना उनकी इजाजत के किसी भी चीज का इस्तेमाल ना करें. इस मामले में अब पूरी सुनवाई 15 मई को होगी.

जैकी श्रॉफ पहले एक्टर नहीं है जिन्होंने अपने राइट्स को लेकर याचिका दायर की हो. इससे पहले अमिताभ बच्चन भी अपने राइट्स को लेकर याचिका दाखिल करा चुके हैं. उन्होंने साल 2022 में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की थी. जिसमें उन्होंने अपनी तस्वीर, नाम, आवाज सहित पर्सनैलिटी का इस्तेमाल बिना उनकी इजाजत के न करने की मांग की थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश जारी करते हुए पर्सनैलिटी राइट्स को सुरक्षित रखने का अंतरिम आदेश जारी किया था.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.