AIIMS के छात्रों ने NEET की परीक्षा देने के लिए बनाया गैंग, 4 गिरफ्तार

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): राजधानी दिल्ली में NEET की परीक्षा के दौरान आरकेपुरम थाना पुलिस ने दूसरे की जगह NEET की परीक्षा दिलवाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश बिश्रोई को सोमवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था।

वही एम्स का बीएससी रेडियोलॉजी प्रथम वर्ष के छात्र संजू यादव को दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। इसके अलावा नागपुर के यवतमाल में दूसरे की जगह नीट परीक्षा देते हुए एम्स के दो छात्र महावीर व जितेंद्र को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता बताया कि वे एम्स में बीएससी के दूसरी वर्ष के छात्र नरेश बिश्रोई के कहने पर दूसरे की जगह एग्जाम देने गए थे। नरेश ने उन्हें मोटी रकम का लालच दिया था।

पूछताछ में पता चला कि एम्स का बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र नरेश बिश्रोई इस गिरोह को ऑपरेट कर रहा था। आरोपी छात्र नरेश ने बताया कि उसने जिन छात्रों की परीक्षा दिलवाई थी, उनसे 7 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। परीक्षा के लिए एक-एक लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे, बाकी छह लाख रुपये में बाद में देना तय हुआ था। गैंग के सरगना ने एम्स के ही बीएससी फर्स्ट ईयर (रेडियोलॉजी) के छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था। इसने कुछ महीने पहले एम्स के प्रथम वर्ष के छात्रों से देशभर में हुई नीट परीक्षा दिलवाई थी। अब तक पूछताछ के दौरान तीन जगह परीक्षा देने की बात सामने आ चुकी है।

Comments are closed.