मोदी के मंत्री की सभा खत्म होते ही शुरू हो गई ममता के मंत्री की रैली और भिड़ गए TMC-BJP समर्थक

न्यूज़लाइवनाउ – लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों के बीच झड़प हो गई. बंगाल के कूच बिहार जिले में मंगलवार (19 मार्च) रात ये झड़प उस वक्त हुई, जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक द्वारा संबोधित एक जनसभा समाप्त हुई थी और राज्य मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली पास ही शुरू होने वाली थी. इस घटना में सब-डिवीजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) भी घायल हो गए हैं.

BJP-TMC Workers Clash: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक का कहना है कि पास में हो रही टीएमसी की रैली से पथराव किया गया था. हालांकि, टीएमसी ने इन आरोपों से इनकार किया है. कूच बिहार के दिनहाटा बाजार में घटी ये घटना देर रात हुई, जब स्थानीय बीजेपी सांसद प्रमाणिक जनसभा में शामिल होने के बाद वहां से जा रहे थे. घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी सभा होने वाली थी. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ये इस तरह की पहली घटना है. झड़प के दौरान एसडीपीओ वहां जब दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को शांत करवाने पहुंचे, तो उस वक्त कुछ लोगों ने उनके ऊपर ही हमला कर दिया, जिसमें उनके सिर में चोटें आईं.

टीएमसी-बीजेपी समर्थकों की झड़प

दरअसल, कूच बिहार जिले के दिनहाटा बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री निशिथ प्रामाणिक की रैली थी. पास ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री उदयन गुहा भी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. इस दौरान दोनों दलों के समर्थक आमने-सामने आ गए. निशिथ प्रामाणिक रैली खत्म कर जा रहे थे, तभी झड़प की शुरुआत हो गई. दोनों दलों के समर्थकों को लाठी-डंडों के साथ देखा गया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.

ये भी पढ़े: बीजेपी ने राहुल गाँधी को दी चुनौती, ‘दूसरे मजहबों के बारे में बोलकर दिखाएं’

बीजेपी-टीएमसी समर्थकों के बीच हो रही झड़प की वजह से हालात जब बेकाबू होने लगे, तो पुलिस को लाठी-चार्ज का सहारा लेना पड़ा. पुलिस ने बलप्रयोग कर थोड़ी देर में भीड़ को तितर-बितर कर दिया. हालांकि, इस घटना में एसडीपीओ घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया. टीएमसी ने झड़प के बाद दिनहाटा बाजार में बुधवार (20 मार्च) को 24 घंटे का बंद बुलाया है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि जब उनका काफिला इलाके से निकल रहा था, तभी टीएमसी के रैली स्थल से पथराव किया गया. प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का नेतृत्व किया और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. दूसरी ओर उदयन गुहा ने आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी समर्थकों ने टीएमसी के रैली स्थल पर पथराव किया.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.