भारत ने जीता पहला वनडे, शतक से पहले विराट के 2 कैच छूटे

भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 67 रनों से हरा दिया। 373 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 306 रन ही बना सकी। विराट कोहली ने अपना 45वां वनडे शतक पूरा किया। श्रीलंका के लिए कप्तान दसुन शनाका ने आखिरी ओवर में शतक जमाया। ये मैच मंगलवार को गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 67 रनों से हरा दिया। 373 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 306 रन ही बना सकी। विराट कोहली ने अपना 45वां वनडे शतक पूरा किया। श्रीलंका के लिए कप्तान दसुन शनाका ने आखिरी ओवर में शतक जमाया। ये मैच मंगलवार को गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंकाई टीम 374 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 50 ओवर में 306/8 ही बना सकी. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373/7 का विशाल टोटल बनाया था. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने 88 गेंदों में नाबाद 108 रन की पारी खेली. जबकि धनंजया डी सिल्वा ने 47 रन बनाए. भारत के लिए उमरान मलिक ने तीन और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लेने का काम किया. जबकि पांड्या, चहल और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिले

शमी की अपील पर अंपायर ने शनाका को आउट दे दिया। लेकिन, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपील वापस लेकर विकेट नहीं लिया। शनाका इस वक्त 98 रन पर बैटिंग कर रहे थे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पिछले दिनों मांकडिंग को लीगल रन आउट की लिस्ट में जोड़ा था।

शतक से पहले भारत के विराट कोहली को 2 जीवनदान मिले। 37वें ओवर में कसुन रजिथा की बॉल पर कोहली का पहला कैच छूटा। शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल पर विराट ने आगे निकलकर शॉट खेलना चाहा, लेकिन बॉल बैट का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों में चली गई। मेंडिस ने कैच लेने के लिए डाइव मारी, लेकिन बॉल उनके हाथों से जमीन पर गिर गई। विराट इस वक्त 52 रन पर बैटिंग कर रहे थे।

शनाका ने पांचवीं बॉल पर चौका लगाकर अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उन्होंने मैच की आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया। वह 108 रन पर नॉटआउट रहे। लेकिन, अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले शनाका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 102 रन की पारी खेली थी।

Leave A Reply