Chandrachur Singh का जन्मदिन पे क्या है खास प्रोग्राम? क्या ‘जोश’ में करंगे पार्टी?

न्यूज़लाइवनाउ – साल 1996 के दौरान चंद्रचूड़ सिंह ने फिल्म तेरे-मेरे सपने से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था. सिंह ने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से जान फूंकी.

अभिनय की दुनिया में उनका ‘जोश’ देखते ही बनता था, जिसकी कायल दुनिया हो गई थी. बात हो रही है चंद्रचूड़ सिंह की, जिनका आज बर्थडे है. 11 अक्टूबर 1968 के दिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जन्मे चंद्रचूड़ सिंह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह आईएएस बनना चाहते थे, लेकिन फिल्मी दुनिया ने उन्हें ऐसे ‘सपने’ दिखाए कि वह ग्लैमर की गलियों को इनकार नहीं कर पाए. चंद्रचूड़ ने तमाम फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया, फिर अचानक ही फिल्मी दुनिया से दूर हो गए. बर्थडे स्पेशल में हम आपको चंद्रचूड़ सिंह की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं.

1996 में’ हुई करियर की शुरुआत

साल 1996 के दौरान चंद्रचूड़ सिंह ने फिल्म तेरे-मेरे सपने से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था. हालांकि, उन्होंने पहचान गुलजार की फिल्म माचिस ने दिलाई. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद चंद्रचूड़ सिंह ने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से जान फूंकी. इस लिस्ट में दाग: द फायर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया और जोश जैसी फिल्में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: नागिन फेम एक्ट्रेस Madhura Naik परिवार को खोने का दर्द बयां कर रही हैं, ट्विटर पे वीडियो डाल कर बताई पूरी बात

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि चंद्रचूड़ सिंह ने करण जौहर की फिल्म में काम करने से इनकार किया था. दरअसल, उन्हें 1998 में रिलीज हुई शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी और सलमान खान स्टारर फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में सलमान खान द्वारा निभाए गए अमन का किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन, उन्होंने इसे ठुकरा दिया. इस किस्से का खुलासा चंद्रचूड़ सिंह ने खुद किया था. उन्होंने बताया था कि करण जौहर ने उन्हें अमन का किरदार ऑफर किया था, लेकिन मुझे यह रोल पसंद नहीं आया, जिसका उन्हें अफसोस है.

करियर कैसे हुआ ख़राब?

बता दें कि चंद्रचूड़ सिंह फिल्म दरिया में तब्बू के साथ नजर आने वाले थे, लेकिन वह फिल्म अचानक बंद हो गई. इसके बाद उन्हें अर्थ ऑफर हुई, लेकिन यह रोल राहुल खन्ना के पास चला गया. इस दौरान उन्हें तगड़ी चोट लगी, जिससे उनका करियर तबाह हो गया. चंद्रचूड़ सिंह ने बताया था कि वह गोवा में वॉटर स्कीइंग कर रहे थे.

उस दौरान बैलेंस बिगड़ने से उन्हें कंधे पर काफी गहरी चोट लग गई, जिससे उनकी कई फिल्में रुक गईं. उन्होंने फिजियोथैरिपी की भी मदद ली, लेकिन राहत नहीं मिली. इसके बाद कंधे की सर्जरी कराई गई, जिससे दिक्कत ज्यादा बढ़ गई और चंद्रचूड़ सिंह इंडस्ट्री से गायब हो गए. हालांकि, उन्होंने वेब सीरीज आर्या से वापसी की है. इसमें उन्होंने सुष्मिता सेन के पति की भूमिका निभाई.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.