Dehradun में क्लोरीन गैस का रिसाव, सांस लेने में दिक्कत होने लगी लोगों को

(न्यूज़लाइवनाउ- Uttarakhand) उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से बड़ी खबर आ रही है, जहां प्रेम नगर थाना के अंतर्गत झांजरा इलाके में क्लोरीन गैस का रिसाव हुआ है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.

Dehradun Chlorine Gas leakage: देहरादून में क्लोरीन का रिसाव हो गया है, जिसकी वजह से आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक़्क़त हो रही है. इलाके को ख़ाली करा दिया गया है. ये रिसाव यहां खाली पड़े हुए प्लॉट के अंदर से हुआ, जिसकी से आसपास के लोगों सांस लेने में दिक्कत आ रही है. जिसके बाद आसपास के इलाके को खाली करवा दिया गया है. पुलिस, दमकल विभाग और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

एसएसपी अजय सिंह द्वारा मिली जानकारी

ये घटना आज सुबह तड़के की बताई जा रही है, जब झांजरा इलाके में खाली पड़े हुए प्लॉट में क्लोरीन लीकेज हो गई. ये गैस प्लॉट में रखे सिलेंडरों से हुई है, जिसके बाद लोगों ने सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की. घटना की खबर मिलते ही पुलिस, दमकल और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. पूरे इलाके को खाली कराया गया है. जानकारी के मुताबिक लीक हो रहे सिलेंडरों को जमीन में दबाने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़े: गुजरात को दहलाने की ISIS ने रची साजिश, मस्जिद-आश्रम थे टारगेट

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि, देहरादून के प्रेम नगर थाना क्षेत्र के झांजरा इलाके में खाली प्लॉट में रखे क्लोरीन सिलेंडर में लीकेज के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, इसकी सूचना मिलने पर पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर टीम मौके पर पहुंच गई. इस घटना की जांच की जा रही है.

एसएसपी ने कहा कि क्लोरीन गैस के रिसाव को रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच रही हैं, इलाके में किसी भी आवाजाही को रोक दिया गया है. क्लोरीन गैस के रिसाव को देखते हुए पूरी एहतियात बरती जा रही है ताकि किसी को कोई नुकसान न हो. फिलहाल सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.