Democratic Republic of Congo में सोना ले जा रहे काफिले पर हमले में 2 चीनी नागरिकों और 2 अन्य की मौत

(न्यूज़लाइवनाउ- Democratic Republic of Congo) स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार (2 सितंबर) को एक बयान जारी कर कहा कि सोना ले जा रहे एक काफिले पर हमले में Democratic Republic of Congo के अराजक पूर्व में 2 चीनी नागरिकों और दो अन्य की जान चली गई।

China DRCमें 1 प्रमुख निवेशक है, जहां एशियाई शक्ति आकर्षक खनिज खनन उद्योग पर हावी है।

शुक्रवार (1 सितंबर) को घात लगाकर किए गए हमले में TSM माइनिंग के चार वाहनों के काफिले को निशाना बनाया गया, जो दक्षिण किवु प्रांत के Fizi  क्षेत्र में Kimbi नदी के पास एक साइट से सोना ले जा रहा था।

Fizi  के शीर्ष स्थानीय अधिकारी Sammy Badibanga Kalondji ने कहा, “हमलावरों ने सोने के पार्सल चुरा लिए, जिन्हें वे झाड़ियों में ले गए।”

यह भी पढ़ें: California  जातिगत भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाला 1st US राज्य बन जाएगा

हमले में मारे गए अन्य दो लोग एक कांगो सैनिक और एक ड्राइवर थे।

Kalondji  ने कहा कि घायल हुए 3 अन्य लोग चीनी खदान कर्मचारी थे। 2स्थानीय लोग, 1 सैनिक और 1 खदान कर्मचारी।

उन्होंने आगे कहा कि हमलावर स्थानीय लोग थे जो पड़ोसी Maniema क्षेत्र के थे।

China DRC में 1 प्रमुख निवेशक है, जहां एशियाई शक्ति आकर्षक खनिज खनन उद्योग पर हावी है।

दक्षिण Kivu सशस्त्र समूहों और मिलिशिया द्वारा किए गए कई हमलों का रंगमंच है और स्थानीय लोगों और चीनी खनन कंपनियों के बीच तनाव और हिंसा हुई है।

Democratic Republic of Congo में चर्च में उपासकों पर मिलिशिया के हमले में 15 लोग मारे गये

इस सप्ताह की शुरुआत में, Democratic Republic of Congo  के उत्तरपूर्वी लोकतांत्रिक गणराज्य में 1 चर्च में प्रार्थना कर रहे उपासकों पर मिलिशिया के हमले के बाद कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

Ituri में नागरिक समाज के अध्यक्ष Charite Banza ने कहा, मिलिशियामेन, जो कांगो के विकास के लिए सहकारी (CODECO) से संबंधित है, जो विभिन्न क्रूर जातीय हत्याओं में शामिल एक मिलिशिया समूह है, ने रविवार को Gobu में 1 मछली पकड़ने के शिविर पर हमला किया। प्रांत।

Banza ने AFP से बात करते हुए कहा कि रविवार को हुआ हमला दो घंटे से अधिक समय तक चला और 15 लोगों की हत्या के साथ समाप्त हुआ, उन्होंने आगे बताया कि एक सप्ताह पहले उसी क्षेत्र में 7 अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.