देश के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.8 तीव्रता

शनिवार को देश के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई इलाकों विशेषकर जम्मू कश्मीर और पंजाब के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हिंदूकुश का इलाका पहाड़ी इलाका है, जहां पर आबादी बेहद कम है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): शनिवार को देश के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई इलाकों विशेषकर जम्मू कश्मीर और पंजाब के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हिंदूकुश का इलाका पहाड़ी इलाका है, जहां पर आबादी बेहद कम है। साथ ही भूकंप की गहराई ज्यादा होने के चलते नुकसान की बेहद कम आशंका जताई जा रही है। भूकंप के कारण फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है।

 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी एक ट्वीट के दौरान जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के हिंदू कुश इलाके में 9 बजकर 31 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 5।8 आंकी गई है। भूकंप का केंद्र जमीन से करीब 181 किमी नीचे था।अफगानिस्तान के साथ ही पाकिस्तान के कई शहरों में भूकंप के झटके से लोग सहम गए। इस्लामाबाद और लाहौर में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए भारत के अमृतसर में भी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए। भूकंप के कारण कई लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकल आए। इससे पहले, आज रात 8:17 बजे अफगानिस्तान में 3।9 तीव्रता का भूकंप आने की भी सूचना है।

Comments are closed.