फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया एलान, इंडिया गठबंधन को दिया बड़ा झटका

(न्यूज़लाइवनाउ-J&K) जम्मू-कश्मीर में इंडिया गठबंधन का बड़ा झटका लग सकता है. सीट शेयरिंग पर चर्चा के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि उनकी पार्टी अपने बलबूते पर चुनाव लडेंगी.

Lok Sabha Election 2024: फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में इंडिया गठबंधन को लेकर अहम बयान दिया है. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि यहां लोकसभा के साथ चुनाव हो सकते हैं.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”मैं एक बात क्लियर कर देना चाहता हूं कि नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने बलबुते पर चुनाव लड़ेगी. इसमें कोई दो राय नहीं है.”

चुनाव पर भी बयान

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे. फारूक अब्दुल्ला के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ”अलग-अलग पार्टियों की अलग-अलग मजबूरियां होती है. मुझे पूरा विश्वास है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी सभी इंडिया गठबंधन के हिस्से रहे हैं. आगे भी रहेंगे.”

ये भी पढ़े: Adani Enterprises में 20 फीसदी तेजी का अनुमान, 3800 रुपये तक जा सकता है स्टॉक

इससे पहले भी इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर फारूक अब्दुल्ला नाराजगी जता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर जल्द मसले नहीं सुलझाए गए तो कई पार्टियां इधर-ऊधर हो जाएंगी. अब उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है.

जम्मू-कश्मीर में इंडिया गठबंधन में मुख्यतौर पर कांग्रेस, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और लेफ्ट शामिल है. हालांकि इन दलों में सीटों को लेकर बात नहीं बन पाई है. जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की पांच सीटें हैं. इनमें से तीन सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस का कब्जा है और दो सीटें बीजेपी के पास है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.