वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर हमला , बोली अपना मुंह डेटॉल से साफ करे कांग्रेस

निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लीडर्स को अपना मुंह डेटॉल से धो लेना चाहिए। इस दौरान वित्तमंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा में गलत बजट पढ़ने को लेकर भी चुटकी भी ली।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लीडर्स को अपना मुंह डेटॉल से धो लेना चाहिए। इस दौरान वित्तमंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा में गलत बजट पढ़ने को लेकर भी चुटकी भी ली। निर्मला सीतारमण ने CM गहलोत पर तंज कसते हुए कहा- भगवान करे ऐसी गलती किसी से न हो। वित्त मंत्री लोकसभा में बजट 2023-24 को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहीं थी। इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने करप्शन पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की। जिसपर वित्त मंत्री ने कहा- अरे करप्शन के ऊपर आप कांग्रेसवाले डेटॉल से इनका मुंह साफ कर दो भइया। कांग्रेस नेता करप्शन से उठकर बात कर रहे हैं।अपने भाषण के दौरान वित्तमंत्री ने बजट 2023 की तरीफ भी की। उन्होंने कहा कि इस बजट में राजकोषीय घाटे और विकास की जरूरतों को संतुलित करने का बेहतरीन प्रयास किया गया।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और गौरव गोगोई ने पेट्रोल-डीजल के अधिक दाम का मुद्दा उठाया। इसी दौरान सीतारमण ने भी राजस्थान विधानसभा में गलत बजट पढ़े जाने पर मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को विधानसभा में पुराना बजट भाषण पढ़ दिया। कुछ देर तक वह पुराना बजट पढ़ते रहे, तभी जलदाय मंत्री महेश जोशी ने आकर CM के कान में कुछ कहा और वो ठिठक गए। गहलोत का भाषण रुका, तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ देर बाद गहलोत ने सदन में माफी मांगी। बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने उन राज्य सरकारों को निशाने पर लिया जिन्होंने पेट्रोल-डीजल पर वेट नहीं घटाया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल पर वैट में इजाफा किया गया, जबकि केंद्र सरकार पिछले कुछ सालों में इसे दो बार घटा चुकी है। उन्होंने कहा- यह कांग्रेस की संस्कृति है कि वे सरकार पर आरोप लगाएंगे, सदन से बाहर चले जाएंगे, लेकिन सुनेंगे नहीं। इस दौरान उन्होंने पंजाब में भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि पंजाब में AAP की सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा दिया गया, जिसके बाद इसकी कीमत 95 रुपए प्रति लीटर हो गई।

वित्तमंत्री ने कहा कि भारत की इकोनॉमी तेजी से बढ़ रही है। सरकार ने अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए पूंजीगत व्यय का रास्ता चुना, क्योंकि यह बेहतर है। खाने पर सब्सिडी कम करने वाले विपक्ष के आरोप पर निर्मला सीतारमण ने जवाब देते हुए कहा कि हमने सब्सिडी को 1.97 लाख करोड़ किया है, जो कि लगभग डबल है। खाद के लिए सब्सिडी को 1.05 लाख से बढ़ाकर 2.25 लाख कर दिया गया, ताकि किसानों को खाद महंगी न लगे। पश्चिम बंगाल की सरकार पर सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती के लिए 1,841 करोड़ रुपए बकाया है।

 

Leave A Reply