भारतीय शेयर बाजार भारी गिरावट, आईटी स्टॉक्स में मुनाफावसूली से शेयर बाजार धड़ाम

न्यूज़लाइवनाउ – आईटी और मेटल्स स्टॉक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. हालांकि मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी रही. आज का कारोबार खत्म होने पर बीएसई सेंसेक्स 536 अंकों की गिरावट के साथ 71,356 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 148 अंकों की गिरावट के साथ 21,526 अंकों पर क्लोज हुआ है.

Stock Market Closing On 3 January 2024: नए वर्ष 2024 के पहले कारोबारी हफ्ते में लगातार दूसरे सत्र में मुनाफावसूली के चलते भारतीय शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ है.

सेक्टर की स्तिथि

आज के सत्र में बाजार में गिरावट का जिम्मेदार आईटी और मेटल्स स्टॉक्स रहा जिसमें जोरदार मुनाफावसूली देखने को मिली है. निफ्टी का आईटी इंडेक्स 888 अंकों की गिरावट के साथ 34,395 अंकों पर बंद हुआ है. मेटल्स स्टॉक्स में गिरावट रही. इसके अलावा ऑटो, कमोडिटी, बैंकिंग स्टॉक्स भी गिरावट के साथ बंद हुए.

ये भी पढ़े: वित्त मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना, सरकार ने 16वें वित्त आयोग का किया ऐलान

जबकि फार्मा, एफएमसीजी, रियल एस्टेट, एनर्जी, इंफ्रा, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के स्टॉक्स तेजी के साथ बंद हुए. मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुआ है. सेंसेक्स के 30 शेयरों में 10 तेजी के साथ और 20 गिरकर बंद हुए. जबकि निफ्टी के 50 शेयरों में 18 शेयर तेजी के साथ और 32 नीचे गिरकर बंद हुए.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.