जम्मू-कश्मीर में दो जगह मुठभेड़, पीएम मोदी के दौरे से पहले दो आतंकी ढेर

NLN – J&K: जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। १4 सिंतंबर 2024 की सुबह भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिंस के संयुक्त अभियान में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। यह कार्रवाई चक टप्पर क्रीरी इलाके में की गई, जहां हंटेलिंजेंस हनपुट्स के आधार पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरु किया था।

बारामूला जिले के क्रेरी के चक टापर इलाके में शुक्रवार (13 सितंबर) देर रात करीब 11 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। देर रात ऑपरेशन रोक दिया गया था। आज सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। अभी इनकी पहचान नहीं हुई है।

रात भर चले हस आपरंशन के वौरान सुरक्षाबलों और आर्ताकयों के बाच तांखीं मुठभड़ हुई, जो सुबह तक जारी रहीं। फिलहाल, क्षेत्र में दो से तीन आर्ताकर्या के ओर छिप होने की संभावना जताई जा रही है, और ऑपरेशन जारी है।इससे पहले, 3-4 सितंबर की रात किश्तवाड़ जिले में हुई मुठभेड़ के दौरान, जिसमें जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शहीद हो गए थे। हस मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हुए थे, जिनमें से दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जम्मू डिवीजन के पहाड़ी हलाकों में पिछले दो महीनों से आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है। आतंकवादी अक्सर घात लगाकर अचानक हमले करते हैं और फिर जंगलों में छिप जाते हैं। हन हमलों में विंदेशी आतंकवादियों के समूह के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। हसके मद्देनजर, सेना ने हन हलाकों में 4,000 से अधिंक प्रशिक्षित सैनिकों को तैनात किया।हनन आतंकी गतिविधियों के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 4 सितंबर को डोडा जिले का दौरा भी महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी वहां एक चुनाव जन सभा को संबोधित करेंगे। यह जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच पीएम का पहला दौरा है। हसके बाद पीएम मोदी 9 सितंबर को श्रीनगर भी जाएंगे।

Comments are closed.