MP Election 2023: विंध्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता ने बीजेपी का दामन थामा। सियासी समर में दलबदल का खेल जारी।

(न्यूज़लाइवनाउ-MP)विंध्य के कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का कमल पकड़ लिया। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलवाई. सिद्धार्थ तिवारी कांग्रेस के दिग्गज नेता और बरसों तक विधानसभा अध्यक्ष रहे स्व. श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी के पोते हैं. 2019 में कांग्रेस ने उन्हें रीवा लोकसभा सीट से कांग्रेस का टिकट दिया था. लेकिन वो चुनाव हार गए थे. सिद्धार्थ तिवारी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें कई दिन से चल रही थीं.

सिद्धार्थ तिवारी के परिवार की मध्य प्रदेश में बड़ी राजनीतिक विरासत हैं, उनके दादा श्रीनिवास तिवारी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और मध्य प्रदेश विधानसभा के 10 साल तक अध्यक्ष रहे. इसके अलावा उनके पिता लक्ष्मण तिवारी भी कांग्रेस से लोकसभा सांसद और विधायक रह चुके हैं. दोनों के निधन के बाद सिद्धार्थ तिवारी पार्टी की सियासी विरासत को आगे बढ़ा रहे थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें रीवा से प्रत्याशी भी बनाया था. लेकिन उन्हें बीजेपी के जर्नादन मिश्रा से हार का सामना करना पड़ा था. वह विधानसभा चुनाव में भी टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन टिकट न मिलने के बाद सिद्धार्थ ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा है.

सिद्धार्थ तिवारी ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को हराने के लिए उनके परिवार ने लड़ाई लड़ी थी. जिसके बाद उनका परिवार कांग्रेस में शामिल हुआ था, लेकिन आज पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है, ऐसे में बीजेपी से प्रभावित होकर आज पार्टी का दामन थामा है. बता दें कि सिद्धार्थ राज तिवारी त्योंथर सीट से कांग्रेस की तरफ से टिकट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने यहां से रमाशंकर सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में सिद्धार्थ तिवारी ने बड़ा फैसला लिया है.

Comments are closed.