Net worth of बॉलीवुड के खिलाड़ी Akshay Kumar किसी के मोहताज नहीं है, $325 million net worth

Akshay Kumar: बॉलीवुड के खिलाड़ी Akshay Kumar किसी के मोहताज नहीं है, उन्होंने बॉलीवुड को काफी हिट फिल्में दी है और अपनी मेहनत और लगन के कारण आज सभी के प्रिय है वे। इस सफलता को हासिल करने के पीछे उन्हे कई दिक्कतों को सामना भी करना पड़ा। 

आइए जानते है Akshay Kumar की लाइफस्टाइल 

Akshay Kumar का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है और लोग इन्हें प्यार से अक्की, खिलाड़ी कुमार के नामों से बुलाते है। इनका जन्म 9 सितंबर 1967 में गया था और आज ये 56 साल के है। इनका जन्म अमृतसर, पंजाब में हुए था। 

जैसा की आप सभी जानते है की खिलाड़ी कुमार एक एक्टर और साथ ही में एक प्रोड्यूसर भी है। सूत्रों के अनुसार अक्षय कुमार के पिता आर्मी में थे पर उन्होंने आर्मी छोड़ कर UNICEF में एक अकाउंटेंट जैसे काम करने लग गए। इनका पूरा परिवार दिल्ली के चांदनी चौक में रहते थे। खिलाड़ी कुमार जब तीन साल के थे तो इनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट होगया। 

Akshay Kumar’s net worth

अक्षय कुमार का पढ़ाई में मन नहीं लगता था तो उन्होंने कॉलेज छोर दिया और अपने पिता से थाईलैंड जाकर मार्शल आर्ट्स सीखने के लिए कहा फिर उनके पिता ने उन्हें थाईलैंड बेज दिया। वहा पे उन्होंने मार्टेल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली और साथ ही थाई बॉक्सिंग सीखी इसी के साथ उन्हे ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी मिला। 

थाईलैंड से वापस आने के बाद उन्होंने कोलकाता की एक ट्रैवल एजेंसी में काम किया और उन्होंने chef तक का काम किया साथ ही उन्होंने मुंबई में आकर मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देना शुरू किया। इसी दौरान उनके एक मित्र ने उनको फोटशूट करने को कहा जिससे उनको इंडस्ट्री में रुचि बड़ी और उन्होंने अपनी पहली फिल्म की शुआरत सौगंध से को थी।

Akshay Kumar

उनकी पहली फिल्म के लिए उन्हें पांच हजार का चेक मिला था और अगली फिल्म के लिए  50 हजार का चेक और वही उनकी तरक्की शुरू हुई जहा उन्हे उनकी तीसरी फिल्म के लिए 1,50,000 का चेक मिला। 

Akshay Kumar: खिलाड़ी कुमार का खिलाड़ियों का दौर 

साल 1992 में उनकी फिल्म खिलाड़ी आई जिसने उनकी किस्मत चमका दी और फिल्म सुपर डुपर हिट होगी। इसी दौरान वे खिलड़ाई सीरीज में आगे बढ़ने लगे जैसे मैं खिलाड़ी अनारी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसिस खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी और खिलाड़ी 420।

1994 में जब उनकी फिल्म मोहरा आई तो उनकी इमेज एक एक्शन हीरो की बन गई थी और वे खिलाड़ी के नाम से प्रसिद्ध हुए। कोई भी फिल्म हो कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा, रोमांस और भी कई अलग अलग किरदार निभाने वाले खिलाड़ी कुमार किसी भी किरदार को बेखूबी से निभा लेते है। 

आगे चल कर उन्होंने खुद के फिल्में प्रोड्यूस करने लगे। जहा तक उनके मुंबई के घर के बात है जो kj झूहू बीच के इलाके में है जो की एक प्राइम बिडलिंग डुप्लेक्स में रहते है जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपए है। वे अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और बचो के साथ इस घर में रहते है।

इसके अलावा उन्होंने अंधेरी मुंबई में ट्रांसकॉन ट्रायंफ बिल्डिंग के इस्किस्वे फ्लोर में चार फ्लैट खरीदे थे। हर एक फ्लैट के कीमत 4.5 करोड़ रुपए है। मुंबई के अलावा इनका एक विला Goa में भी है जिसकी कीमत पांच करोड़ रुपए है। जहा खिलाड़ी कुमार अपने परिवार के साथ वैकेशन बनाने जाते रहते है। 

भारत के अलावा अक्षय कुमार का एक घर कनाडा में भी है साथ ही एक घर मॉरीशस में भी है। इसके साथ उनको कार कलेक्शन का भी काफी शोक है। 

Akshay Kumar’s Car collection 

अक्षय कुमार के कर कलेक्शन में टोटल 20 करोड़ रूपी की कार शामिल है जिसमे उनकी पहली कार Honda CR-V हैं जो के 32 लाख रुपए की है। वही दूसरी कार Jeep Compass जिसकी कीमत 34 लाख रुपए है। तीसरे नंबर में आती है Mercedes GL350 जिसकी कीमत 70 लाख रुपए है। 

वही अक्षय कुमार के पास Mercedes GLS भी है जिसकी कीमत  1.04 करोड़ रुपए है। वे साथ में Mercedes V-Class भी रखते है जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपए है।  इसी के साथ साथ उनके पास अन्य महंगी गाडियां है जैसे Porsche Cayenne(2 crore INR), Land Rover Range Rover Vogue(2-2.20 crore INR) और Rolls Royce Phantom VII(10 crore INR)।

इसी के साथ वे अलग अलग बाइक कलेक्शन रखते है जो भी काफी महंगी है। इनका टोटल नेट वर्थ है $325 million

Comments are closed.