गीताप्रेस गोरखपुर के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, गीता प्रेस एक संस्था नहीं, एक जीवंत आस्था है

गीताप्रेस गोरखपुर के शताब्दी कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का मेरा गोरखपुर का दौरा विकास भी-विरासत भी की नीति का अद्भुत उदाहरण है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में हिस्सा लेने शुक्रवार को आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गीता प्रेस मात्र केवल एक प्रिंटिंग प्रेस नहीं है बल्कि यह एक जीवंत आस्था है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): गीताप्रेस गोरखपुर के शताब्दी कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का मेरा गोरखपुर का दौरा विकास भी-विरासत भी की नीति का अद्भुत उदाहरण है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में हिस्सा लेने शुक्रवार को आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गीता प्रेस मात्र केवल एक प्रिंटिंग प्रेस नहीं है बल्कि यह एक जीवंत आस्था है। मोदी ने आयोजित समापन समारोह कार्यक्रम में शिरकत करके इतिहास रच दिया।आजादी के बाद से किसी प्रधानमंत्री का गीता प्रेस में यह पहला आगमन रहा।

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले का समय था जब विभिन्न क्षेत्रों के सांसद और विधायक कहते थे कि इस ट्रेन का इस स्टेशन पर स्टॉपेज करवा दीजिये, लेकिन अब समय बदला चुका है। अब सांसद और विधायक कहते हैं कि हमारे क्षेत्र से भी वंदे भारत ट्रेन चलवा दीजिए। आज देश के कोने-कोने से नेता मुझे चिट्ठियां लिखकर कहते हैं कि हमारे क्षेत्र से भी वंदे भारत ट्रेन चलाइए।

उन्होंने कहा कि गीता प्रेस का कार्यालय करोड़ों लोगों के लिए किसी मंदिर से जरा भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि हजारों साल पहले विदेशी आक्रांताओं ने हमारे इतिहास, विरासत और धर्मग्रंथों में आग लगा दी। वो चाहते थे कि हम अपनी विरासत को भुला दें। लेकिन गीताप्रेस ने ऐसा होने नहीं दिया। इस संस्था ने हमारी विरासत को संभाला और घर-घर पहुंचाया।

Comments are closed.