विशेष समुदाय के लोगों ने गाड़ियों में की तोड़फोड़ लगाई आग, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब के पैतृक घर पर हमला

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के पुश्तैनी घर पर हमला हुआ है। हमलावरों ने घर को आग के हवाले कर दिया और कार के शीशे तोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, बिप्लब के पिता की बुधवार को पुण्यतथि है। इससे पहले ही साजिशन हमले को अंजाम दिया गया।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): उपद्रवियों ने त्रिपुरा में उदयपुर के जामजूरी स्थित उनके पैतृक घर पर हमला करके उसे आग लगा दी और बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की. घर को आग लगाने से पहले उपद्रवियों ने पूरे मकान में जमकर तोड़फोड़ मचाई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, तब तक उपद्रवी वहां से भाग चुके थे।

यज्ञ करने आए थे पुजारी

उस समय यह घटना हुई जब पुजारियों का एक ग्रुप देब के उदयपुर के जामजुरी इलाके के राजनगर स्थित आवास पर पहुंचा। जब 4 जनवरी को बिप्लब देब अपने दिवंगत पिता हिरुधान देब की याद में हर साल हवन करने के लिए वहां जाते हैं। ऐसे में हवन से एक दिन पहले उनके पैतृक घर को आग के हवाले कर देने की घटना को बड़ा माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक, उपद्रवियों ने संतों पर हमला किया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की। आसपास के लोगों और स्थानीय लोगों ने पुजारियों को बचाया, जिसके बाद हमलावर भाग गए।

सूत्रों की माने जब बिप्लव देब के पैतृक घर में यह घटना हुई, उस वक्त अंदर कोई मौजूद नहीं था। इसलिए किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उपद्रवियों ने बिप्लब देब के घर के साथ ही आसपास खड़े अन्य वाहनों और बीजेपी के झंडों को भी जला दिया। बीजेपी से जुड़े नेताओं का दावा है कि हिंसा की इस घटना को CPIM के समर्थकों ने अंजाम दिया। ।

Leave A Reply