पाकिस्तान झेल रहा है अपने ही पाले हुए आतंकियों का दंश, फायरिंग मे दो ISI अफसरों की मौत,

पंजाब प्रांत में खुफिया एजेंसी (ISI) के दो अफसरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कत्ल की यह वारदात मंगलवार रात हुई, लेकिन मीडिया को इसकी जानकारी बुधवार को दी गई।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): अपने ही पाले हुए आतंकवादियों का पक्षधर पाकिस्तान आज खुद ही दहशतगर्दी का शिकार हो रहा है पुलिस के मुताबिक, दोनों अफसरों पर एक अनजान शख्स ने उस वक्त फायरिंग की जब वो खानेवाल शहर के एक होटल की पार्किंग में मौजूद थे। फायरिंग के बाद हमलावर फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। हमले का शक अल-कायदा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) पर है। फौज और खुद ISI ने अब तक इस मामले पर कुछ नहीं कहा है।

मारे गए अफसर कौन हैं?

सूत्रों की माने तो मारे गए दोनों अफसर किसी केस पर काम कर रहे थे। ये खानेवाल शहर के एक होटल में रुके थे। इसी दौरान वहां एक शख्स पहुंचा और काफी करीब से उन पर फायरिंग की। पुलिस के मुताबिक दोनों अफसरों की मौके पर ही मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गए अफसरों के नाम नवीद सादिक और नासिर अब्बास हैं। नवीद मुल्तान रीजन में खुफिया एजेंसी के डायरेक्टर थे, जबकि नासिर अब्बास इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी थे।

कौन है हमले के पीछे?

पाकिस्तान का कहना है कि अफ़ग़ान तालिबान किसी सशस्त्र संगठन को अपनी धरती का पाकिस्तान या किसी भी दूसरे देश के ख़िलाफ़ इस्तेमाल करने की इजाज़त न दें जबकि अफ़ग़ान तालिबान का कहना है। कि पाकिस्तान में जो कुछ हो रहा है वह पाकिस्तान की अपनी आंतरिक समस्या है। जांच से जुड़े एक अफसर के मुताबिक, दोनों अफसर आतंकवाद से जुड़े मामले की जांच कर रहे थे। शक है कि उन्हें अल-कायदा के आतंकियों ने मारा है। हालांकि पाकिस्तान में अल-कायदा की एक्टिविटीज काफी कम हैं, लेकिन यहां TTP की काफी दहशत है। हाल ही में TTP ने राजधानी इस्लामाबाद में भी हमला किया था। इसमें एक पुलिस अफसर की मौत हो गई थी और 6 लोग घायल हो गए थे।

हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बाद कुछ दिनों पहले कोर कमांडर कॉन्फ़्रेंस में इस बारे में विचार किया गया और इसके बाद प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में भी अन्य मामलों के साथ-साथ देश में सुरक्षा की स्थिति पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

Leave A Reply