लड़कों को हनी ट्रैप कर रही बेंगलुरु की रेशमा! खेल रही धर्म परिवर्तन का खेल

आतंकवाद निरोधी दस्ता ने मतांतरण करवाने के मामले में सहारनपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों पर आरोप है कि हनी ट्रैप में फंसाने के लिए लड़कियों का इस्तेमाल करते थे और हिंदू युवकों का धर्म परिवर्तन करते थे। एटीएस को खुफिया जानकारी मिली थी कि सहारनपुर में एक गिरोह ऑनलाईन गेम्स के माध्यम से और दूसरे तरीके इस्तेमाल कर युवकों का धर्म परिवर्तन करा रहा है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): आतंकवाद निरोधी दस्ता ने मतांतरण करवाने के मामले में सहारनपुर से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों पर आरोप है कि हनी ट्रैप में फंसाने के लिए लड़कियों का इस्तेमाल करते थे और हिंदू युवकों का धर्म परिवर्तन करते थे। एटीएस को खुफिया जानकारी मिली थी कि सहारनपुर में एक गिरोह ऑनलाईन गेम्स के माध्यम से और दूसरे तरीके इस्तेमाल कर युवकों का धर्म परिवर्तन करा रहा है। इसके बाद एटीएस की टीम ने इन पर नजर रखनी शुरू और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जब इनके जानकारी को खंगाला तो मामला काफी हद तक खुल गया।

जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन कैरम गेम के जरिए हनी ट्रैप में रोहित नामक युवक को फंसाया गया था। शुरुआती पूछताछ में अवैध धर्मांतरण कराने वाले आरोपी नाजिम हसन ने कबूला कि दवा लेने के बहाने युवक रोहित उसके संपर्क में आया था। बातचीत के दौरान उसने रोहित को मोबाइल पर ही इस्लाम से जुड़ा साहित्य पढ़ने के लिए दिया था। साथ ही उसने इस्लाम की अच्छाइयों को बताने वाले कई वेबसाइट का लिंक भेजा था, जिससे ऑनलाइन अवैध धर्मांतरण के सिंडिकेट में रोहित फंस गया था। ऑनलाइन कैरम गेम जरिए बेंगलुरु की रेशमा नामक लड़की से रोहित का संपर्क हुआ था। रेशमा ने हनी ट्रैप में फंसा कर रोहित को निकाह करने के लिए धर्मांतरण करने को मनाया था।

जानकारी के अनुसार, युवक रोहित का मोबाइल फॉर्मेट किया जा चुका है। यूपी एटीएस डाटा रिकवर कराने में जुटी है। जरूरत पड़ने पर डाटा रिकवर करने के लिए रोहित का मोबाइल गुजरात फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। हनी ट्रैप का मोहरा बनी रेश्मा का सोशल मीडिया अकाउंट पाकिस्तान से चलाया जा रहा है।
फिलहाल इस मामले में एटीएस चीफ प्रशांत कुमार का कहना है कि अवैध धर्मांतरण के मामले में जांच की जा रही है। इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

 

Comments are closed.