अपने बयान से पलटे RJD विधायक – बोले- बम बनाना गलत, सासाराम हिंसा पर दिया था विवादित बयान

सासाराम हिंसा को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन ने विवादित बयान दिया था, जिस पर अब उन्होंने यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, बम बनाना गलत है, इसको सही नहीं कहा जा सकता।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): सासाराम हिंसा को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन ने विवादित बयान दिया था, जिस पर अब उन्होंने यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, बम बनाना गलत है, इसको सही नहीं कहा जा सकता। राजद विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन के दिए विवादित बयान पर पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने कहा, “सरकार बताए कि आत्मरक्षा में बम बनाने का कोई लाइसेंस भी दिया जाता है क्या? बम, गोला, बारूद बनाने का संवैधानिक अधिकार है क्या? इसी से पता चलता है कि सरकार तुष्टिकरण किस तरह से करती है, जब उनकी पार्टी के विधायक इस तरह की बातें कहते हैं, तलवार लेकर चलने के लिए कोई लाइसेंस नहीं चाहिए।” सासाराम में हुए बम धमाके को लेकर विवादित बयान देते हुए राजद नेता नेहालुद्दीन ने कहा था, “मरता क्या न करता। अपनी जान बचाने के लिए मुस्लिमों के बच्चों को ये करना पड़ता है, वे अपनी सुरक्षा में बम बना रहे थे।” विधायक ने आगे कहा था कि बिहार में साल 2024 लोकसभा चुनाव में 40 सीट पाने और उससे पूर्व बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की बीजेपी योजना बना रही है।

बिहार के सासाराम में अलग-अलग सम्प्रदायों के दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है और जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई में लगी है। अब तक 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सासाराम में हिंसा के बाद 4 दिन से इंटरनेट सेवा बंद है।

Comments are closed.