Thailand में Facebook हो सकता है बंध

(न्यूज़लाइवनाउ-Thailand) Thailand के डिजिटल मंत्री ने एक अदालत से दक्षिण-पूर्व एशिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में Meta प्लेटफॉर्म Facebook को बंद करने के लिए कहने की योजना बनाई है, जब तक कि यह उन घोटालों पर कार्रवाई नहीं करता है, जिन्होंने 200,000 से अधिक लोगों को प्रभावित किया है।

Thailand के डिजिटल मंत्री ने Facebook के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है, जिसके कारण सैकड़ों-हजारों व्यक्तियों को प्रभावित करने वाले घोटालों में भारी वृद्धि हुई है।

Facebook
Digital minister of Thailand

देश के डिजिटल मंत्री चैवुत थनाकामानुसोर्न, मंच को एक अल्टीमेटम जारी कर रहे हैं। 200,000 से अधिक लोगों को प्रभावित करने वाले घोटालों ने उपयोगकर्ता सुरक्षा और वित्तीय सुरक्षा के बारे में चिंताएँ बढ़ा दी हैं।

Thailand में Facebook प्लेटफॉर्म को बंद करने का विचार 

सरकारी निकायों का प्रतिरूपण करने और धोखाधड़ी वाली निवेश योजनाओं ने पीड़ितों का एक निशान छोड़ दिया है, जिससे थाई डिजिटल अर्थव्यवस्था और समाज मंत्रालय को कार्रवाई की मांग करनी पड़ी है।

मंत्रालय के अनुसार सामग्री से संबंधित घोटाले को हटाने के लिए बार-बार अनुरोध के बावजूद Facebook की प्रतिक्रिया में कमी रही है। Thailand के डिजिटल अधिकारी कानूनी प्रणाली के सामने पेश करने के लिए मामले के निर्माण के लिए सावधानीपूर्वक साक्ष्य संकलित कर रहे हैं।

मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि संभावित रूप से विशिष्ट पेज खातों को बंद किया जा सकता है या देश में पूरे Facebook प्लेटफॉर्म को बंद करने पर भी विचार किया जा सकता है।

एक्सटेंशन बढ़े Facebook Meta प्लेटफॉर्म की मूल कंपनी तत्काल प्रभाव से परे इस मामले पर विशेष रूप से चुप रही है। यह टकराव ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म और उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए उनकी जवाबदेही के बीच सीमा संघर्ष को उजागर करता है।

Comments are closed.