यूपी के हरदोई में ट्रेन को ब्लास्ट कराने की साजिश, दुर्गियाना एक्सप्रेस में धमाका करने की कोसिस

NLN – क्राइम: उत्तर प्रदेश में लगातार ट्रेन हादसों की साजिश रची जा रही है। पहले कानपुर और अब हरदोई में ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, हरदोई में ट्रेन को बिजली शॉट सर्किट के जरीए ब्लास्ट कराने की साजिश रची गई थी। आशंका जताई जा रही है कि दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन जिस बिजली खंबे के केबल से टकराई, वहां पर किसी के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। रेलवे मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि गनीमत रही की किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ है। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन कोलकाता से अमृतसर जा रही थी। इस बात की आशंका है कि केबल से किसी व्यक्ति ने जानबूझकर छेड़छाड़ की है। ट्रेन जैसे ही केबल से टकराई तुरंत ब्लास्ट हो गया।

दरअसल, ये पूरी घटना बुधवार की है। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रैक पर लटके ओएचई वायर से टकरा गई थी। पायलट ने ट्रेन को रोका और उमरताली और दलेलनगर स्टेशन सूचना दी। जानकारी होते ही लखनऊ से आने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब छह घंटे के बाद दुर्गियाना एक्सप्रेस को डीजल इंजन से रवाना किया गया था। इस घटना के बाद राजधानी और वंदे भारत को बदले रूट से भेजा गया। इसके साथ ही करीब दो दर्जन ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए थे। रेलवे ने दो ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था।

अब इस पूरे मामले में रेलवे की ओर से गहरी साजिश के संकेत दिए गए हैं। रेलवे को शक है यूपी के हरदोई में ट्रेन को बिजली शॉट सर्किट के जरिए ब्लास्ट कराने की साजिश रची गई थी। दुर्गियाना एक्सप्रेस ट्रेन जिस बिजली खंबे के केबल से टकराई वहां पर किसी के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। रेलवे इस मामले की जांच कर रही है।

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को जिस तरह से कोलकाता से अमृतसर जा रही दुर्गानिया एक्सप्रेस ट्रेन बिजली के खंबे के केबल से टकराई है वह अमूमन होता नहीं है। यह टेक्निकल फॉल्ट से ज्यादा किसी की छेड़छाड़ लग रही है। क्योंकि थोड़ी देर पहले ही वहां से बाकी ट्रेंनें भी गुजरी थीं। तब स्थिति सामान्य थी। फिलहाल रेलवे मामले में सभी एंगल से जांच कर रही है। 

Comments are closed.