World Athletics Championship: Neeraj Chopra की Paris Games में जगह पक्की

(न्यूज़लाइवनाउ-World Athletics Championship) Neeraj Chopra ने 88.77 मीटर थ्रो के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, Paris Games में जगह पक्की की। 2 साल पहले Tokyo Olympics  में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले Neeraj ने 2024 पेरिस ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है।

Neeraj Chopra Paris Summer Games में

भाला फेंक में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता, India के Neeraj Chopra  88.77 मीटर के विशाल थ्रो के साथ Hungary  के Budapest में चल रही World Athletic Championship के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए – जो कि सीज़न और सीज़न का सर्वश्रेष्ठ है। इस थ्रो के साथ, दो साल पहले Tokyo Olympics में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले Neeraj ने 2024 Paris Summer Games के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है।

Neeraj Chopra

Neeraj ने अपने पहले प्रयास में यह अंक प्राप्त किया, क्योंकि ग्रुप ए में शेष प्रतिभागियों में से किसी ने भी 83.0 अंक को पार नहीं किया, साथी भारतीय DP Manu ने 81.31 मीटर (अपने दूसरे प्रयास में) हासिल किया और तीसरे स्थान पर रहे। जर्मनी के Julian Weber  82.39 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

फाइनल के लिए Manu की योग्यता अभी भी सुनिश्चित नहीं है क्योंकि यह ग्रुप बी के परिणामों पर निर्भर करेगा, जहां Kishore Jena भाग ले रहे हैं।

इस बीच, कुल 37 भाला फेंकने वालों को दो समूहों – ए और बी में विभाजित किया गया है, प्रत्येक की नजर रविवार को होने वाले 12-सदस्यीय फाइनल में जगह बनाने पर है। स्वचालित क्वालीफाइंग मार्क 83.00 मीटर है।

Comments are closed.