बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्रन के खिलाफ 242 मामले दर्ज, राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोकने वाले

न्यूज़लाइवनाउ – भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के प्रमुख और वायनाड लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के सुरेंद्रन के खिलाफ 242 आपराधिक मामले हैं. वायनाड सीट पर सुरेंद्रन का कांग्रेस के वर्तमान सांसद राहुल गांधी से मुकाबला होगा. कानूनी आवश्यकताओं के तहत सुरेंद्रन ने हाल में पार्टी के मुखपत्र में अपने मामलों का विवरण प्रकाशित किया था. तीन पृष्ठों में उनके मुकदमे का जिक्र था.

Lok Sabha Election: केरल की वायनाड सीट से बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ के सुरेंद्रन को उतारा है. के सुरेंद्रन बीजेपी के केरल इकाई के प्रमुख हैं. उनके खिलाफ 242 आपराधिक मामले हैं. इसी तरह, भाजपा के एर्णाकुलम निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार के एस राधाकृष्णन के खिलाफ लगभग 211 मामले हैं. सुरेंद्रन के खिलाफ मामलों के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के प्रदेश महासचिव जॉर्ज कुरियन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को कहा, ‘‘ज्यादातर मामले 2018 में हुए सबरीमला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं. पार्टी के नेता विरोध प्रदर्शन का आह्वान करते हैं, तो पुलिस उस संबंध में मामला दर्ज करती है.’’

ये भी पढ़े: कंगना रनौत का 4 साल पुराना वीडियो हो रहा वायरल, सुप्रिया श्रीनेत ने किया था कमेंट

भाजपा के प्रदेश प्रमुख के खिलाफ मामलों की संख्या का ब्यौरा देते हुए कुरियन ने कहा कि 237 मामले सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं, जबकि पांच केरल में विभिन्न आंदोलनों के संबंध में दर्ज किए गए थे.

पतनममथिट्टा जिले के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के केरल सरकार के फैसले के खिलाफ भाजपा और उससे संबद्ध संगठनों ने 2018 में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था.

कुरियन ने कहा कि उम्मीदवारों के खिलाफ मामलों का विवरण प्रकाशित करना अनिवार्य है. इस बीच, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में सुरेंद्रन, राधाकृष्णन, अलप्पुझा से पार्टी की उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन और वटकारा के उम्मीदवार प्रफुल्ल कृष्ण के खिलाफ मामलों का विवरण देते हुए कहा कि ‘‘भारत के कुछ हिस्सों में राष्ट्रवादी होना कठिन है.’’

राहुल 2019 में दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़े थे. उन्हें यूपी की अमेठी सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. जबकि उन्होंने केरल की वायनाड सीट से जीत हासिल की थी. इस बार राहुल गांधी को पार्टी ने वायनाड से उतारा है.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.