Adani Group 8700 करोड़ रुपये करेगी बिहार में निवेश, निवेश को बढ़ाकर 10 गुना करने का फैसला किया है

न्यूज़लाइवनाउ – अडानी समूह बिहार में अलग – अलग सेक्टर्स में बड़े निवेश की तैयारी में है. समूह, सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग से लेकर लॉजिस्टिक्स और एग्रो-इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर निवेश करेगी. बिहार में चल रहे दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन बिहार बिजनेस कनेक्ट – 2023 को संबोधित करते हुए अडानी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अडानी ने कहा कि अडानी समूह बिहार में आने वाले दिनों में 8700 करोड़ रुपये निवेश करेगी.

Adani Group Update: अडानी समूह ने बिहार में पहले से ही 850 करोड़ रुपये निवेश किया हुआ है और अब वो निवेश को 10 गुना करने की तैयारी में है. प्रणव अडानी ने कहा, बिहार देश में बेहद आकर्षक निवेश के डेस्टीनेशन के तौर पर उभरा है. उन्होंने कहा कि अडानी समूह फिलहाल राज्य में लॉजिस्टिक्स, गैस डिस्ट्रीब्यूशन और एग्रो-लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में मौजूद है. इन सेक्टर्स में समूह ने 850 करोड़ रुपये का निवेश किया है जिससे राज्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर 3000 लोगों को रोजगार मिला है. उन्होंने कहा कि अडानी समूह ने बिहार में अपने निवेश को बढ़ाकर 10 गुना करने का फैसला किया है.

10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा

प्रणव अडानी ने समिट को संबोधित करते हुए कहा, अडानी समूह ने बिहार में 850 करोड़ रुपये का निवेश किया हुआ है. उन्होंने कहा कि अब ग्रुप ने तय किया है कि वो सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग से लेकर लॉजिस्टिक्स और एग्रो-इंडस्ट्री जैसे एडिशनल सेक्टर्स में 8700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जिससे प्रदेश में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर करीब 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़े: मोहन यादव बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम

समिट के पहले दिन बिहार सरकार ने 38 कंपनियों के साथ 26,429 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किया है. ये कंपनियां टेक्सटाइल, लेदर, फूड प्रोसेसिंग और जनरल मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर्स में निवेश करेगी. जिसमें इंडियन ऑयल ने 7386.15 करोड़ रुपये, पटेल एग्री इंडस्ट्रीज ने 5230 करोड़ रुपये, इंडो-यूरोपियन रिसर्च एंड हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने 2000 करोड़ रुपये, अल्ट्राटेक सीमेंट ने 1000 करोड़ रुपये के निवेश के लिए करार किया है.

समिट के दूसरे दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने बिहार लॉजिस्टिक्स पॉलिसी 2023 और राज्य के उद्योग विभाग के कॉफी टेबल बुक को जारी किया. हालांकि उन्होंने समिट को संबोधित नहीं किया. समिट के पहले दिन राज्य के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने केंद्र सरकार ने राज्य में स्पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZs) बनाने की मांग की थी साथ ही उन्होंने उद्योग जगत को सभी प्रकार के मदद देने का भरोसा दिया.

और खबरों के लिए हमें फॉलो करें Facebook पर।

Comments are closed.