Asia Cup 2023: AB de Villiers  का कहना है कि लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal को भारतीय टीम से बाहर करना ‘निराशाजनक’ है

न्यूज़लाइवनाउ के अनुसार आगामी Asia Cup 2023 के लिए India की टीम की घोषणा में कुछ खिलाड़ियों का चयन नहीं होने पर काफी सवाल उठे। चोट से जूझ रहे KL Rahul को शामिल करने पर भी कुछ सवाल उठे। Ajit Agarkar की अगुवाई वाली चयन समिति ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि राहुल कुछ परेशानियों के कारण कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

जबकि India की 17 सदस्यीय टीम में कलाई के स्पिनर के रूप में Kuldeep Yadav हैं, लेकिन Chahal को बाहर करना कई प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों को पसंद नहीं आया।

Asia Cup

हालाँकि, Rahul को चुनने के फैसले पर ज्यादा हंगामा नहीं हुआ, क्योंकि दिग्गज लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal को बाहर कर दिया गया। जबकिIndia की 17 सदस्यीय टीम में कलाई के स्पिनर के रूप में Kuldeep Yadav हैं, Chahal चहल को बाहर करना कई प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों को पसंद नहीं आया।

Asia Cup के बाद होने वाले ICC ODI World Cup 

इस पर बात करते हुए South Africaके पूर्व बल्लेबाज AB de Villiers ने कहा कि Chahal  को टीम में न देखना ‘निराशाजनक’ है। विशेष रूप से, यही 17 सदस्यीय टीम कमोबेश Asia Cup के बाद होने वाले ICC ODI World Cup के लिए नामित होने वाली है।

“Chahalको हटा दिया गया है, चयनकर्ताओं ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि वे किसे चुनेंगे। यह मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक है, Yuzi  हमेशा बहुत उपयोगी होता है और आपकी टीम में लेग-स्पिनिंग विकल्प होना बहुत अच्छा है। हम जानते हैं कि वह कितना कुशल है है,” de Villiers ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा।

यह भी पढ़ें: World Athletics Championship: Neeraj Chopra की Paris Games में जगह पक्की

कप्तान Rohit Sharma ने टीम घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि Chahal के लिए ‘दरवाजे बंद नहीं हुए हैं’ और उन्हें बाहर कर दिया गया क्योंकि टीम किसी ऐसे खिलाड़ी को चाहती थी जो नंबर 8 पर बल्लेबाजी कर सके।  ICC  को 15 सदस्यीय अनंतिम टीम सौंपने की आखिरी तारीख World Cup का आयोजन 5 सितंबर को है। इस बीच, टूर्नामेंट India में 5 अक्टूबर से शुरू होगा।

जहां तक एशिया कप की बात है, क्षेत्रीय टूर्नामेंट भी इस बार OD World Cup के पूर्ववर्ती के रूप में 50 ओवर के प्रारूप में खेला जा रहा है। इसकी शुरुआत 30 अगस्त को Pakistan  और Nepal के बीच मुकाबले से होती है। Indiaअपना अभियान 2 सितंबर को Srilanka के Kandy में Pakistan के खिलाफ शुरू करेगा।

Comments are closed.