Australia में विमान दुर्घटना में 23 US नौसैनिक घायल

(न्यूज़लाइवनाउ -Australia) अधिकारियों ने कहा कि रविवार को एक बहुराष्ट्रीय सैन्य अभ्यास के दौरान उत्तरी Australia द्वीप पर एक अमेरिकी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद United States के 3 सैन्यकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

अधिकारियों ने कहा कि United States  मरीन कॉर्प्स का एक विमान रविवार को उत्तरी Australia द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 23 मरीन घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है।

Australia

उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आयुक्त Michael Murphy ने दुर्घटना के लगभग छह घंटे बाद कहा कि घायलों में से पांच को अस्पताल में इलाज के लिए Melville द्वीप से 80 किलोमीटर (50 मील) दूर मुख्य शहर Darwin ले जाया गया।

उन्होंने कहा कि बाकी घायलों को लेकर दूरदराज के स्थान से लौटने के लिए हेलीकॉप्टर और फिक्स्ड-विंग विमान तैनात किए गए थे।

उत्तरी क्षेत्र की मुख्यमंत्री Natasha Fyles ने Murphy के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में से एक की Royal Darwin अस्पताल में सर्जरी चल रही थी।

Australia में  कुछ लोग गंभीर रूप से घायल थे

उन्होंने कहा, कुछ लोग गंभीर रूप से घायल थे और Darwin के हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मरीजों का परीक्षण किया जा रहा था।

Fyles ने कहा, “हम स्वीकार करते हैं कि यह एक भयानक घटना है।” “उत्तरी क्षेत्र सरकार जो भी आवश्यक सहायता की पेशकश करने के लिए तैयार है।” ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री Anthony Albanese ने कहा कि जब Bell Boeing V-22 Osprey tiltrotor aircraft एक्सरसाइज प्रीडेटर्स रन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, तो केवल अमेरिकी घायल हुए, जिसमें  United States  की सेनाएं शामिल थीं। Australia, Indonesia, the Philippines और East Timor।

Albanese ने कहा, “प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि इस घटना में केवल अमेरिकी रक्षा बल के कर्मी शामिल हैं।”

यह भी पढ़ें: मामूली’ घटना में ‘घुसपैठिए’ के सुरक्षा परिधि में घुसने के बाद Geneva, UN परिसर कुछ देर के लिए बंद हो गया

उन्होंने कहा, “एक सरकार और रक्षा विभाग के रूप में हमारा ध्यान घटना की प्रतिक्रिया पर और यह सुनिश्चित करने पर है कि इस कठिन समय में हर समर्थन और सहायता दी जाए।”

Melville Tiwi द्वीप समूह का हिस्सा है, जो Darwin के साथ अभ्यास का केंद्र बिंदु है जिसमें 2,500 सैनिक शामिल हैं।

Murphy ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त ऑस्प्रे रविवार को Darwin से Melville के लिए उड़ान भरने वाले दो विमानों में से एक था।

लगभग 150 अमेरिकी नौसैनिक वर्तमान में Darwin में स्थित हैं और हर साल 2,500 तक शहर में घूमते हैं।

 U.S.  सेना भी जुलाई में एक उग्र सैन्य अभ्यास में भाग ले रही थी, जब पूर्वोत्तर Australia तट पर सेना के MRH-90 Taipan helicopter दुर्घटना में चार ऑस्ट्रेलियाई कर्मियों की मौत हो गई थी।

Comments are closed.